उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में AAP को बड़ा झटका; तेज तर्रार नेता ऋचा सिंह ने RLD की ज्वाइन

AAP Leader Richa Singh Joins RLD: यूपी में निकाय चुनाव से पहले आप के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ऋचा सिंह को पार्टी ज्वाइन कराई थी. अब लोकसभा चुनाव 2024 के पहले उनके रालोद में जाने से आप को तगड़ा झटका लगा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 5, 2024, 2:55 PM IST

मेरठ: आम आदमी पार्टी की महिला नेता ऋचा सिंह ने मंगलवार को रालोद की सदस्यता ग्रहण कर ली. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने दिल्ली में ऋचा सिंह को पार्टी ज्वाइन कराई. ऋचा सिंह ने हाल ही में मेयर के लिए आप के टिकट पर मेरठ से चुनाव भी लड़ा था.

आप से मेयर पद के चुनाव को लड़ कर ऋचा सिंह राजनीति के अखाड़े में उतरी थीं. मंगलवार को आप से निकल कर ऋचा सिंह आरएलडी में शामिल हो गईं. रालोद महिला विंग की अध्यक्ष मनीषा अहलावत और पार्टी के अन्य जाट नेताओं ने ऋचा की जयंत चौधरी से भेंट कराई.

उन्हें रालोद में ज्वाइन कराया. ऋचा सिंह की रालोद में ज्वाइनिंग के बाद आप के खेमे में हड़कंप मच गया है. ऋचा सिंह के जाने के बाद आप को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि यूपी में निकाय चुनाव से पहले आप के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ऋचा सिंह को पार्टी ज्वाइन कराई थी.

आप प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने मेरठ नगर निगम में महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया था. आप ने जाट महिला उतार कर बीजेपी के लिए चिंता बढ़ाई थी. ऋचा सिंह शिक्षित होने के साथ ही सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता बढ़-चढ़कर निभाती हैं.

ग्लोबल सोशल कनेक्ट संस्था की अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया. साथ ही समाज के उत्थान के लिए कार्य किए. जिसका लाभ उन्हें आम आदमी पार्टी ने उन्हें महापौर प्रत्याशी बना कर दिया.

पार्टी नेता महापौर प्रत्याशी की घोषणा को लेकर आखरी समय तक कुछ बोलने को तैयार नहीं थे. लेकिन चर्चा थी कि ऋचा सिंह का महापौर प्रत्याशी का टिकट पहले ही फाइनल हो चुका था. वहीं आज आप को ऋचा सिंह के चले जाने से बड़ा झटका लगा है. कोई बड़ा नेता कुछ भी कहने से चुप्पी साधे हुए है.

ये भी पढ़ेंः योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला; किसानों को ट्यूबवेल की बिजली फ्री, होमगार्डों का भत्ता बढ़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details