छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मरवाही में तीन भालुओं ने किया ग्रामीण पर हमला, मरीज बिलासपुर रेफर

सिलपहरी गांव में एक बार फिर भालुओं ने ग्रामीण पर अटैक कर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया.

bears attacked villager
भालू का हमला (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

मरवाही: वन मंडल मरवाही के सिलपहरी गांव में शौच के लिए गए ग्रामीण पर भालुओं ने हमला कर दिया. तीन भालुओं के हमले में ग्रामीण बुरी तरह से जख्मी हो गया. घायल ग्रामीण को बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है. परिवार वालों का कहना है कि घर में शौचालय नहीं होने के चलते विजय खेतों की ओर गया था. उसी वक्त मादा भालू ने अपने बच्चों के साथ ग्रामीण पर हमला कर दिया.

भालुओं के हमले में ग्रामीण की हालत नाजुक: ग्रामीण विजय पर जब भालुओं ने हमला किया तब उसने मदद के लिए आवाज लगाई. गांव वालों ने जब खेतों की ओर से मदद की पुकार सुनी तो वौ दौड़कर वहां पहुंचे. लोगों के शोर मचाने पर भालू वहां से भाग निकले. खून ले लथपथ विजय को गंभीर हालत में मरवाही जिला अस्पताल लाया गया. डॉक्टरों ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर रेफर कर दिया. मरीज की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है.

भालू का हमला (ETV Bharat)

मरवाही में है भालुओं की अच्छी खासी संख्या:मरवाही वन मंडल में भालुओं की बड़ी संख्या रहती है. मरवाही के घने जंगल भालुओं को सूट करते हैं. कई बार भालू खाने और पानी की तलाश में रिहायशी इलाकों के पास चले आते हैं. आंकड़े बताते हैं कि महवाही वन मंडल में हर साल भालुओं के हमलें में कई लोगों की जान चली जाती है. वन विभाग की ओर से हमेशा लोगों को ये हिदायत दी जाती है कि वो जंगली जानवरों से दूर रहें.

भालू देखने गुफा के पास गया ग्रामीण, बियर ने किया हमला, मौत
धान काटने के बाद नीम के पेड़ के नीचे आराम कर रही थी महिला, तभी दबे पांव आई मौत
कांकेर में तीन भालू की मौत, करंट की चपेट में आए

ABOUT THE AUTHOR

...view details