उत्तराखंड

uttarakhand

जंगल में बकरी चरा रहे व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, हाथ में आए 1 दर्जन से ज्यादा टांके - bear attack in Gairsain

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 18, 2024, 7:03 PM IST

bear attack Person in Gairsain गैरसैंण में जंगल में बकरी चरा रहे एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर दिया है. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है. ग्रामीणों द्वारा उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया.

concept image
कॉन्सेप्ट इमेज (photo- ETV Bharat)

गैरसैंण: गोगना गांव के जंगल में ऊजेटियां निवासी एक व्यक्ति पर भालू ने बकरी चराने के दौरान हमला कर दिया है. जिससे उक्त व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के बाद घायल को ग्रामीणों ने निजी वाहन से सीएचसी गैरसैंण पहुंचाया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. वहीं, सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर गश्त करना शुरू कर दिया.

बता दें कि 40 वर्षीय जवाहर सिंह रमोला नजदीकी गोगना गांव के जंगल में बकरियां चरा रहे थे, तभी दोपहर लगभग डेढ बजे झाड़ियों में छिपे भालू ने अचानक उन पर हमला कर दिया. जवाहर सिंह ने अपने बचाव के लिए लाठी से भालू पर कई वार किए, लेकिन भालू ने बाएं हाथ को बुरी तरह से जख्मी कर दिया. इस बीच भालू के गरजने की आवाज सुनकर कुछ दूरी पर घास काट रही जमुना देवी नाम की महिला मौके पर आई और शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे भालू जंगल की तरफ भाग गया.

चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अर्जुन रावत ने बताया कि घायल का बायां हाथ ज्यादा जख्मी है, जिस पर एक दर्जन से ज्यादा टांके लगाए गए हैं. वहीं कमर दर्द को लेकर एक्सरे किए जाने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल घायल की हालत खतरे से बाहर है.

वन विभाग के रेंजर प्रदीप गौड़ ने बताया कि भालू के हमले में घायल ग्रामीण का उपचार सीएचसी में चल रहा है. इलाज का पूरा खर्च विभाग द्वारा वहन किया जाएगा. साथ ही घायल को मुआवजा भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वन विभाग की टीम को घटनास्थल पर भेजकर गश्त की जा रही है, जिससे भालू गांव की तरफ ना आ सके. वहीं, उन्होंने ग्रामीणों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details