उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चौबट्टाखाल में गाय चरा रहे ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में चल रहा इलाज - Pauri Bear Attack

Bear Attack on Man in Chaubattakhal उत्तराखंड में जंगली जानवरों के हमले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला पौड़ी के चौबट्टाखाल क्षेत्र के नागद गांव का है. जहां भालू ने गाय चरा रहे एक ग्रामीण पर हमला कर दिया. गनीमत रही कि ग्रामीण की जान बच गई, लेकिन भालू के नाखून से ग्रामीण लहूलुहान हो गया.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 5, 2024, 5:58 PM IST

PAURI BEAR ATTACK
भालू के हमले में घायल ग्रामीण (फोटो सोर्स- ईटीवी भारत)

पौड़ी: चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत नागद गांव में भालू ने एक ग्रामीण पर हमला कर लहूलुहान कर दिया. गनीमत रही कि मौके पर अन्य लोग मौजूद थे. उनके शोर मचाने पर भालू उसे छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया. जिससे उसकी जान बच पाई. इसके बाद उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर ग्रामीण का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि वो जंगल में गाय चराने गया था.

जानकारी के मुताबिक, पोखड़ा ब्लॉक के ग्राम सभा गडरी के नागद गांव निवासी धीरेंद्र सिंह (उम्र 55 वर्ष) गांव के पास ही जंगल में अन्य ग्रामीणों के साथ गाय चराने गए थे. इसी बीच अन्य लोग भी अपने मवेशियों को चराने के लिए इधर-उधर निकल गए. जबकि, धीरेंद्र अपनी गाय को चराने के लिए दूसरे लोगों से अलग हो गए. तभी झाड़ियों में दुबके भालू ने अचानक से उन पर हमला कर दिया. इससे पहले वो कुछ समय पाते, तब तक भालू ने उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया.

धीरेंद्र के चीखने पर साथ में गए अन्य ग्रामीण दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. उनके हो-हल्ला करने पर भालू उन्हें छोड़ भाग गया. इसके बाद ग्रामीणों ने घायल धीरेंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे पौड़ी जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

डॉक्टरों की मानें तो भालू के हमले में धीरेंद्र सिंह के सिर, हाथ और पैरों में नाखूनों से गहरे जख्म बन गए हैं. घायल के बेटे कृष्ण और भाई दिलबर सिंह ने बताया कि गाय चराते समय यह घटना घटी है. साथ ही बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी वन विभाग को दे दी है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details