मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एग्जाम देकर भी 200 स्टूडेंटस हो गए ऐबसेंट, रिजल्ट आया तो लिस्ट देख मचा हाय तौबा

मध्य प्रदेश के बड़वानी में कॉलेज ने गजब कर दिया. परीक्षा देने वाले छात्रों को ऐबसेंट किया. हद तो तब हुई, जब फेल डिक्लेयर किया.

Barwani NSUI Protest
बड़वानी में छात्रों की समस्या को लेकर एनएसयूआई का कॉलेज में धरना (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

बड़वानी।बड़वानी के शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने लापरवाही की हदें पार कर दी. एग्जाम देने के बाद भी करीब 200 स्टूडेंट्स को रिकॉर्ड में एब्सेंट दिखाया दिखाया. जब रिजल्ट आया तो ये सभी फेल हो गए. घबराए और गुस्साए स्टूडेंट्स कॉलेज पहुंचे और प्रिंसिपल कक्ष के सामने धरने पर बैठ गए. सूचना पाकर एनएसयूआई नेता भी मौके पर पहुंचे और फिर नारेबाजी होने लगी. स्टूडेंट्स का कहना है कि ये प्रोफेसर्स की लापरवाही है. बवाल के बीच प्रभारी प्राचार्य से जवाब तक देते नहीं बना.

सीसी प्रोजेक्ट और फाउंडेशन के नंबर ही नहीं भेजे

मामले के अनुसार पिछले दिनों बीएससी तृतीय वर्ष तथा ओल्ड पद्धति छात्रों का रिजल्ट आया है. कॉलेज के प्रोफेसरों की लापरवाही के कारण सीसी प्रोजेक्ट और फाउंडेशन जैसे सामान्य विषयों के नंबर भी यूनिर्वसिटी नहीं भेजे गए. जिस कारण रिजल्ट में छात्रों को अनुपस्थित बता दिया गया है. ऐसे कम से कम डेढ़ सौ से दो सौ छात्र हैं. एनएसयूआई के जिला सचिव अंकित निंगवाल ने बताया "हमारी यही मांग है कि विद्यार्थियों के जो नंबर नहीं चढ़े हैं, वह चढ़ जाएं. ये कॉलेज के प्रोफेसरों की लापरवाही है, उन्हें कॉलेज प्रशासन द्वारा शोकॉज नोटिस जारी किए जाएं."

एनएसयूआई ने की कॉलेज प्रशासन से शोकॉज नोटिस जारी करने की मांग (ETV BHARAT)

ALSO READ :

नवरात्रि का सियासी पारा, NSUI बनेगी महिलाओं की 'परछाई', गोपाल भार्गव ने पूछा ये सवाल

भोपाल की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में NSUI और पुलिस के बीच झड़प, इन 4 प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन

प्रभारी प्राचार्य भी नहीं बता सके- स्टूडेंट्स फेल कैसे हुए

एग्जाम देने के बाद भी एब्सेंट दिखाकार स्टूडेंट्स को फेल करने के मामले से प्राचार्य केएस बघेल भी दंग हैं. उनका पहले कहना था कि ये कैसे हो सकता है. लेकिन जब स्टूडेंट्स ने एग्जाम देने के प्रूफ दिखाए तो वे सन्न रह गए. प्रभारी प्राचार्य केएस बघेल ने बताया "विद्यार्थियों की मांग है कि इनकी जो सीसी और प्रैक्टिकल हैं, उसमें अनुपस्थित बताया गया है. हमने विभिन्न विभागों से जानकारी के अभिलेख मांगे हैं. जांच कराकर देखेंगे कि गलती कहां हुई है. इसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे."

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details