मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थाने में रिपोर्ट लिखाते समय मौत ने मारा झपट्टा, परिजनों ने 6 घंटे किया चक्काजाम

बड़वानी के निवाली थाने में शिकायत करने पहुंचे व्यक्ति की अचानक मौत हो गई. परिजनों ने स्टेट हाइवे पर करीब 6 घंटे किया चक्काजाम.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Suddenly Death police Station
थाने में युवक की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, समझाती हुई पुलिस (ETV BHARAT)

बड़वानी।जमीन विवाद की शिकायत करने पुलिस थाने पहुंचे एक व्यक्ति की तबीयत अचानक बिगड़ गई. आननफानन में उसे सेंधवा ले जा गया. इस दौरान उसकी मौत हो गई. मामले के अनुसार बड़वानी जिले के निवाली के शैलेंद्र (45) पिता धरमराज वाणी जमीन पर कब्जा व मारपीट की शिकायत करने सोमवार शाम 4 बजे पुलिस थाने पहुंचे. शिकायत लिखाने के दौरान उसके सीने में दर्द होने से तबीयत बिगड़ी. सेंधवा ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई.

सेंधवा-खेतिया हाइवे 6 घंटे तक किया जाम

इसके बाद गुस्साए वाणी समाज के लोगों ने शाम 5 बजे थाने के सामने ठेले पर शव रखकर हंगामा कर सेंधवा-खेतिया स्टेट हाइवे पर चक्काजाम कर दिया. पुलिस थाने में व्यक्ति की तबियत बिगड़ने का CCTV फुटेज भी सामने आया है. वहीं, रात 9.30 बजे एएसपी अनिल कुमार पाटीदार निवाली पहुंचे. उन्होंने समाजजनों से कहा "हमने मारपीट करने वाले 14 लोगों पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की है. हम नियम अनुसार कार्रवाई कर रहे हैं." इसके बाद भी परिजन व समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर अड़े रहे. रात करीब 10.45 बजे शव को पीएम रूम भेजा और पौने 6 घंटे बाद हाइवे से जाम खुला.

थाने में रिपोर्ट कराने के दौरान मौत ने मारा झपट्टा (ETV BHARAT)
युवक की मौत के बाद पुलिस थाने में परिजनों का गुस्सा (ETV BHARAT)

जमीन विवाद को लेकर पुलिस पर लापरवाही का आरोप

पीड़ित परिवार ने जमीन विवाद को लेकर प्रशासन और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए. चक्काजाम के दौरान बसें, एंबुलेंस व अन्य वाहन फंसे रहे. राजपुर एसडीओपी आयुष कुमार अलावा थाने पहुंचे. उन्होंने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन समाजजन नहीं माने. निवाली थाने के टीआई आरके लोवंशी ने बताया "शैलेंद्र वाणी (45) और आदिवासी सुखलाल के बीच कुसमिया रोड स्थित जमीन को लेकर विवाद हुआ था."

पुलिस थाने में फरियादी की अचानक बिगड़ी तबियत (ETV BHARAT)
पुलिस थाने में हंगामा करते परिजन (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

मौत बाद महिला का अंतेष्टि संघर्ष, रीवा में भूस्वामी ने रोका अंतिम संस्कार, तड़पे परिजन

अब रतलाम में बच्ची से गंदी हरकत, पैरेंट्स ने किया चक्काजाम, स्कूल प्रबंधन पर उठे ये सवाल

आरोपों की जांच करने के बाद होगी कार्रवाई

टीआई ने बताया "शैलेंद्र सुखलाल और अन्य लोगों को उसकी जमीन पर खेती करने से रोकने के लिए गया था. जहां उन्होंने शैलेंद्र की पिटाई कर दी. पिटाई के बाद शैलेंद्र निवाली पुलिस थाने में रिपोर्ट कराने पहुंचा. इसी दौरान वह कुर्सी से अचेत होकर गिर गया." वहीं, बड़वानी एसपी पुनीत गेहलोद ने बताया "संबंधित पक्ष के जो भी आरोप हैं, उसकी बारीकी से जांच की जाएगी. मेडिकल बोर्ड से मृतक का पीएम कराया जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details