झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास, शिकंजे में दो आरोपी

दुमका में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास हुआ. ग्रामीणों की तत्परता के कारण दो आरोपी को पुलिस ने पकड़ा लिया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Attempt to gang rape minor girl in Dumka
सरैयाहाट थाना (ETV Bharat)

दुमकाः जिला के सरैयाहाट थाना क्षेत्र में रविवार रात एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. वो लड़की दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के बाद घर के बाहर चापाकल पर हाथ धो रही थी. इसी दौरान 12 वर्षीय लड़की को पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के लड़कों ने जबरदस्ती घर से दूर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया. बालिका के शोर मचाने पर घरवालों और ग्रामीणों ने युवकों को रंगेहाथों पकड़ लिया.

ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं बाकी दो आरोपी मौके से फरार हो गये. जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. पीड़िता के परिजन के बयान पर पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया है. इस घटना के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए जरमुंडी एसडीपीओ अमित कच्छप, सीओ राहुल कुमार शानू, बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला.

गोड्डा जिला की रहने वाली है नाबालिग

गोड्डा की रहने वाली नाबालिग माता पिता के साथ दुर्गा पूजा देखने के लिए मामा के घर आई थी. रविवार रात को गांव से विसर्जन का जुलूस निकला था. इसमें बालिका समेत घर के सभी लोग शामिल हुए. विसर्जन के बाद सभी घर लौट आए. इसी दौरान लड़की घर के पास लगे हैंडपंप में हाथ-पैर धोने चली गई. इसी बीच पड़ोस के रहने वाले चार लड़के उसे जबरदस्ती उठाकर एक आरोपी के घर ले गए.

कुछ देर तक जब लड़की घर नहीं आई तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे. इसी दौरान एक घर से लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. परिजन अंदर गए तो बालिका डरी सहमी स्थिति में मिली और उसके पास चार लड़के खड़े थे. घरवालों को देखकर चारों भागने लगे लेकिन दो युवक उनके हत्थे चढ़ गए. ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को थाना ले गई.

घटना के बाद गांव में तनाव

मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण गांव में तनाव की स्थिति बन गई. इस वजह से जरमुंडी एसडीपीओ, बीडीओ और सीओ काफी संख्या पुलिस लेकर गांव पहुंचे और पूरे गांव में पुलिस के जवानों को तैनात किया. मेडिकल जांच कराने के बाद अदालत में नाबालिग का बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस लड़की को दुमका लेकर आ गई.

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य पहुंची गांव

इस घटना की जानकारी मिलते ही राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य ममता कुमारी जिनका आवास उस गांव से कुछ ही दूरी पर है, वह मौके पर पहुंची और नाबालिग के परिवार से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. उन्होंने घरवालों को आश्वासन दिया कि इस घटना में जो भी शामिल हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो इस मामले को दिल्ली तक लेकर जाएंगी.

क्या कहते हैं एसपी

इस पूरे मामले में दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया है. पीड़िता के परिजन द्वारा दिए आवेदन के आधार पर चार युवकों पर मामला दर्ज किया गया. जिसमें दो आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है. बाकी फरार दो आरोपी की तलाश में पुलिस के द्वारा छापेमारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- गोड्डा में आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें- लातेहार में आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें- दो नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, पंचायत में मामला दबाने का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details