उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में दीवार गिराने को लेकर दो पक्षों में विवाद; बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ELDERLY WOMAN BURNT IN KANPUR : पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने की कोशिश (प्रतीकात्मक फोटो)
बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने की कोशिश (प्रतीकात्मक फोटो) (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कानपुर : जिले के बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुजुर्ग महिला (60) पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर परिवार के ही लोगों ने आग लगा दी. इस हादसे में बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से झुलस गई. बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल बुजुर्ग महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पर उनकी हालत काफी ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. इस मामले में बुजुर्ग महिला के बेटे की ओर से दी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे ने जानकारी दी (Video credit: ETV Bharat)

पुलिस के मुताबिक, बिठूर थाना क्षेत्र में रहने वाली उषा देवी के ससुर और उनके पड़ोस में ही रहने वाली ननका देवी के ससुर दोनों आपस में चचेरे भाई थे. सोमवार को दोनों ही परिवारों के बीच एक खाली प्लाॅट की दीवार गिराने को लेकर विवाद हो गया था. दोनों परिवारों के बीच वाद विवाद कुछ इस कदर बढ़ गया कि नका देवी के बेटे उमाशंकर और उसके भाइयों ने उषा देवी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी. इस हादसे के बाद पूरे गांव में हडकंप मच गया. आनन-फानन में उषा देवी के बेटे विजय यादव ने इस पूरे मामले की जानकारी बिठूर पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से बुजुर्ग महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों के मुताबिक बुजुर्ग महिला की हालत काफी गंभीर है.

इस पूरे मामले में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे ने बताया कि, बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले विजय यादव ने थाने पर सूचना दी थी कि उनकी मां को जला दिया गया है. सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची थी. जिसके बाद बुजुर्ग महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि, घायल बुजुर्ग महिला के बेटे की ओर से तहरीर दी गई है. तहसील के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों उमाशंकर, कृपा शंकर, दया शंकर को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें : शराब पार्टी में दोस्तों के बीच मारपीट, ज्वलनशील पदार्थ डाल युवक को जिंदा जलाने की कोशिश - young man set on fire

यह भी पढ़ें : मथुरा में पराली जलाने से रोकने गई राजस्व टीम पर हमला, केरोसिन डालकर डालकर जिंदा जलाने की कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details