हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा के झज्जर में बेख़ौफ़ बदमाश, बहादुरगढ़ में BJP नेता गौरव राठी के घर पर हमला, सुरक्षाकर्मी घायल - Jhajjar Bjp Leader House Attacked

Attack on Bjp Leader Gaurav Rathi House in Bahadurgarh of Jhajjar : हरियाणा के झज्जर के बहादुरगढ़ में बीजेपी नेता और एडवोकेट गौरव राठी क घर पर हमले का मामला सामने आया है. हमले के दौरान घर पर मौजूद सुरक्षाकर्मी बुरी तरह से घायल हो गया है जिसे बहादुरगढ़ के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. गौरव राठी ने पूरे मामले को लेकर पुलिस सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 8, 2024, 2:39 PM IST

Attack on the house of BJP leader Gaurav Rathi in Bahadurgarh Jhajjar Haryana security personnel injured
बहादुरगढ़ में BJP नेता गौरव राठी के घर पर हमला (Etv Bharat)

झज्जर : हरियाणा के झज्जर में पूर्व मंत्री मांगेराम के पौत्र और बीजेपी नेता गौरव राठी के घर पर रात को हमले का मामला सामने आया है. हमले में गौरव राठी की सुरक्षा में तैनात हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल नरेश कुमार को सिर में गंभीर चोट आई है. उन्हें इलाज के लिए बहादुरगढ़ के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है.

बीजेपी नेता के घर पर हमला :हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे सतीश नंबरदार और पौत्र एडवोकेट गौरव राठी ने पुलिस सुरक्षा पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि बार-बार कहने के बावजूद भी उनकी सुरक्षा नहीं बढ़ाई जा रही. इतना ही नहीं उनका एक सुरक्षाकर्मी पिछले दो हफ्ते से उनके पास नहीं आ रहा. प्रदेश के पूर्व मंत्री मांगेराम के पुत्र एवं भाजपा नेता एडवोकेट गौरव राठी के घर पर रात के वक्त करीब 11 बजे ये हमला किया गया है.

कांस्टेबल पर हमला :जानकारी के मुताबिक रात के वक्त तीन से चार युवक गौरव राठी के घर पहुंचे और दरवाजे पर खड़े होकर गौरव को बाहर बुलाने लगे. जब गौरव बाहर नहीं निकला तो वे गेट के ऊपर से कूद कर अंदर घुसने की कोशिश करने लगे. जब गौरव राठी की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल नरेश कुमार ने युवकों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने हथियार से उस पर हमला कर दिया जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई है. गौरव ने घटना की सूचना फौरन पुलिस को दी. पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनते ही आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. कांस्टेबल नरेश कुमार को भी तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. भाजपा नेता एडवोकेट गौरव राठी का कहना है कि उनके परिवार को जान का खतरा है, ऐसे में उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत है.

पुलिस ने सुरक्षा मुहैया करवाई थी :हम आपको बता दें कि करीब डेढ़ साल पहले पूर्व मंत्री मांगेराम के बड़े बेटे जगदीश नंबरदार ने आत्महत्या कर ली थी जिसका आरोप परिजनों ने इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं बहादुरगढ़ से दो बार विधायक रहे नफे सिंह राठी पर लगाया था. उस वक्त पुलिस ने पूर्व मंत्री मांगेराम के परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई थी. मगर फरवरी माह में नफे सिंह राठी की ताबड़तोड़ गोलियां मार कर हत्या कर दी गई. नफे सिंह राठी के परिजनों ने जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें एडवोकेट गौरव राठी और सतीश नंबरदार को भी आरोपी बनाया गया है.

हमलावरों की तलाश जारी :एडवोकेट गौरव राठी का कहना है कि हमला करने वाले लोगों में से वे एक को पहचानते हैं. ये हमला क्यों किया गया है और इसके पीछे की असली वजह क्या है इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो सका है. पुलिस ने घायल कांस्टेबल के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है. मगर पुलिस का कोई भी आला अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर पुलिस हमलावरों को कब तक गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर पाती है.


हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा के पंचकूला में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 50 से ज्यादा घायल, ड्राइवर और कंडक्टर सस्पेंड

ये भी पढ़ें :8 जुलाई से 14 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, ये राशि वाले रहें सावधान !

ये भी पढ़ें :बीवी ने की खुदकुशी, गम में पति ने भी दी जान, सोनीपत में डबल सुसाइड से सनसनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details