बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छापेमारी करने जा रही पुलिस टीम पर हमला, बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

गोपालगंज में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है. इस दौरान पुलिस और अपराधियों के बीच फायरिंग भी हुई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Attack on police team in Gopalganj
गोपालगंज में पुलिस टीम पर हमला (ETV Bharat)

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में पुलिस टीम पर हमला हुआ है. जिले के नगर थाना क्षेत्र के तूरकान्हा के आगे मीरगंज-थावे बाइपास के पास बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की. जिससे पुलिस वाहन पर गई जगह गोली के निशान पड़ गए. वहीं पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की है. दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद मौका पाकर पुलिस की गाड़ी में बैठे कुख्यात अपराधी विशाल सिंह पर फायरिंग करने वाले अभियुक्त भागने की कोशिश की लेकिन बाइक सवार बदमाशो ने उसके पैर में गोली मार दी, जिससे वह जख्मी हो गया.

घायल युवक बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर:वहीं बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए , जबकि पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को नाजुक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया. घायल अभियुक्त की पहचान सिवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के ताली विशुनपुरा गांव निवासी रुदल सिंह के 21 वर्षीय बेटा सुरेश कुमार सिंह के रूप में की गई.

गोपालगंज में पुलिस टीम पर हमला (ETV Bharat)

क्या है मामला?: दरअसल घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर कुख्यात अपराधी विशाल सिंह पेशी के लिए सिविल कोर्ट पहुंचा था. इसी बीच जख्मी अभियुक्त सुरेश सिंह ने कोर्ट परिसर में उस पर गोली चला दी लेकिन गोली उसके कान को छूते हुए पास में मौजूद एक युवक के पेट में लग गई. हालांकि पुलिस की तत्परता के कारण आरोपी सुरेश सिंह को दबोच लिया गया. जिसके बाद पुलिस ने शनिवार की रात करीब दो बजे पुलिस वाहन द्वारा उसके निशानदेही पर उसे लेकर छापामारी करने जा रही थी.

पुलिस वाहन पर 5-6 राउंड फायरिंग:इसी बीच पुलिस की गाड़ी जैसे ही नगर थाना क्षेत्र के तूरकान्हा के आगे थावे मीरगंज बायपास के पास पहुंची ही थी कि तभी दो बाइक पर सवार चार की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी को हाथ देकर पहले रुकवाने की कोशिश की, जैसे ही पुलिस की गाड़ी कुछ धीमी हुई, तभी बदमाशों ने ताबड़तोड़ करीब 5-6 राउंड फायरिंग कर दी. इसी बीच नगर थानाध्यक्ष ओपी चौहान समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. इस बीच दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई. मौके का फायदा उठाकर सुरेश सिंह भागने की कोशिश करने लगा, तभी बाइक सवार आरोपियों ने सुरेश सिंह के पैर में गोली मार दी. जिससे वह जख्मी हो गया. पुलिस से अपने आप को घिरा देख बदमाश फरार होने में सफल रहे.

घायल युवक बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर (ETV Bharat)

एसपी ने ली मामले की जानकारी:वहीं, सूचना मिलने के बाद एसपी अवधेश दीक्षित भी सदर अस्पताल पहुंचे और घायल से बातचीत कर हालात का जाएगा लिया. इधर प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल डॉक्टर ने घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया. इस संदर्भ में एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि कल सिविल कोर्ट में एक फायरिंग की घटना हुई थी. जिस अपराधी को हम लोगों ने पकड़ा था, उसी की निशानदेही पर हम लोग मीरगंज थाना क्षेत्र में अन्य कुछ अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर छापेमारी करने उसे लेकर टीम जा रही थी. उसी क्रम में तुरकाहां पुल से आगे मीरगंज थावे बाईपास के पास 4 अपराध कर्मी बाइक से आ रहे थे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

"जिस अपराधी को हम लोग पकड़े हुए थे, वह मौके का फायदा उठाकर भाग रहा था. भागने के क्रम में जो चार अपराधी बाइक सवार फायरिंग कर रहे थे. उनकी गोली से एक गोली उसके पैर में लग गई और हम लोग के गाड़ी में भी फायरिंग हुई है. गाड़ी में कुछ डैमेज हुआ है, अभी अपराधी सेफ है. हम लोग यह पता लग रहे हैं कि जो अपराधी फायरिंग किए थे, आखिर वह कौन थे? हम लोगों ने जवाबी कार्रवाई में आत्मर रक्षा के लिए 7 से 8 राउंड फायरिंग किए है. किसी भी पुलिस कर्मियों की कोई चोट नहीं लगी."- अवधेश दीक्षित, एसपी, गोपालगंज

गोपालगंज एसपी अवधेश दीक्षित और अन्य अधिकारी (ETV Bharat)

क्या बोले एसपी?: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरेश सिंह असल में मनु तिवारी और एक शम्भू सिंह के लिए काम करता है. उन्हीं के इशारे पर और उन्हीं के कहने पर कोर्ट में फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि मुझे लग रहा है या तो उन्हीं को मारने के लिए आया था, या फिर इनको बचाने के लिए आए थे. फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर हम लोग जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:गोपालगंज में पुलिस टीम पर हमला के आरोप में महिला समेत 14 लोग गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा गया जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details