राजस्थान

rajasthan

जयपुर एसीबी टीम की कार्रवाई: अलवर गेट थाने का एएसआई 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार - ASI trapped in bribe case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 9:03 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 11:14 PM IST

जयपुर एसीबी की टीम ने अजमेर में अलवर गेट थाने के एएसआई नंद भंवर को 50 हजार की घूस लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक मुकदमे को मजबूत बनाने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

ASI trapped in bribe case
एएसआई 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार (ETV Bharat Ajmer)

एएसआई रिश्वत लेते गिरफ्तार (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर.जयपुर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अजमेर में अलवर गेट थाने के एएसआई नंद भंवर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. धोखाधड़ी मुकदमे को मजबूत करने की एवज में एएसआई ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की रकम ली थी.

जयपुर एसीबी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ललित किशोर शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता अलवर गेट थाने का परिवादी है. शिकायतकर्ता ने अलवर गेट थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मुकदमे में अन्य धाराएं जोड़कर इसे मजबूत बनाने की एवज में एएसआई नंद भंवर ने शिकायतकर्ता से पूर्व में 50 हजार रुपए ले चुका था. इसके बावजूद आरोपी एएसआई नंद भवर शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए की डिमांड कर रहा था.

पढ़ें:एसीबी ने 40 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल और दलाल को किया गिरफ्तार - ACB ACTION

उन्होंने बताया कि परिवादी ने परेशान होकर एसीबी के जयपुर मुख्यालय में उच्च अधिकारियों को शिकायत की थी. शिकायतकर्ता की शिकायत का जयपुर एसीबी टीम ने सत्यापन किया. इसमें एएसआई शिकायतकर्ता से रिश्वत की डिमांड करता पाया गया. एएसआई को मदार पुलिस चौकी पर शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों की गिरफ्तार किया गया. एएसआई नन्द भंवर के कार्यालय और आवास पर भी सर्च की जा रही है.

पढ़ें:महिला SI के नाम पर 25 हजार की रिश्वत लेते दो कांस्टेबल गिरफ्तार - ACB ACTION

धोखाधड़ी के मुकदमे में जांच कर रहा था एएसआई:जयपुर एसीबी के अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्त्ता ने अलवर गेट थाने में धोखाधड़ी का धारा 420, 406 में मुकदमा दर्ज करवाया था. उसका आरोप था कि उसके साथ 70 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है. इस मामले में एएसआई नंद भंवर जांच कर रहा था. धारा 467 और 468 जोड़ कर मुकदमे को मजबूत करने की एवज में रिश्वत की राशि ली थी. आरोपी को शुक्रवार को अजमेर एसीबी में पेश किया जाएगा. साथ ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.

पढ़ें:कामां BCMO सहित दो आरोपी 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, नर्सिंग होम को सील करने की दी थी धमकी - ACB action in Deeg

बहरोड़ में 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार: बहरोड़ के मांडन तहसील में गुरुवार को एसीबी ने कार्रवाई करते हुए पटवारी को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. एसीबी डीएसपी महेंद्र मीणा ने बताया कि परिवादी ने अलवर एसीबी में शिकायत दी कि पटवारी सुमेर यादव जमीन का नामांतरण खोलने के लिए रिश्वत मांग रहा है. जिस पर परिवादी ने उसे 1 हजार रुपए दिए. गुरुवार को सत्यापन होने पर पटवारी सुमेर यादव को 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अलवर में पिछले दो महीने में करीब के दर्जन से अधिक ट्रैप की कार्रवाई की गई. जिसमें थाना प्रभारी राजेश यादव और रीडर को आईफोन लेते ट्रैप किया था.

Last Updated : Jul 4, 2024, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details