मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्मशान घाट में अंधेरा, टॉर्च और बाइक की रोशनी में की गई अंतिम संस्कार की तैयारी - Ashoknagar Muktidham Light problem

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 2, 2024, 1:26 PM IST

Updated : Sep 2, 2024, 2:13 PM IST

अशोकनगर शहर के मुक्ति धाम में विद्युत व्यवस्था सही नहीं होने पर लोगों ने मोबाइल की टॉर्च व बाइक की लाइट के सहारे दाह संस्कार की तैयारियां की. फिर जनप्रतिधियों की शिकायत के बाद वहां की लाइट सही करा दी गई है.

NO ELECTRICITY IN ASHOKNAGAR SHAMSHAN GHAT
अशोकनगर के मुक्ति धाम में विद्युत व्यवस्था खराब (ETV Bharat)

अशोकनगर: मध्य प्रदेश के अशोकनगर के मुक्ति धाम में लाइट खराब होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. रविवार को एक मृतक व्यक्ति के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी में अंतिम संस्कार की तैयारियां करते दिखे. इस दौरान लोगों ने बाइक की लाइट जलाकर अंतिम संस्कार के लिए चिता तैयार कराई. तब कहीं जाकर मृतक का अंतिम संस्कार हुआ.

मोबाइल की टॉर्च में की गई अंतिम संस्कार की तैयारी (ETV Bharat)

मोबाइल की टॉर्च में की गई अंतिम संस्कार की तैयारी
दरअसल, विदिशा रोड निवासी मोनिका श्रीवास्तव की मृत्यु होने के बाद उनका शव भोपाल से देर शाम अशोकनगर पहुंचा था. जहां से परिजन और स्थानीय लोग शव यात्रा में शामिल होकर पठार स्थित मुक्तिधाम पहुंचे. यहां पहुंचते-पहुंचते अंधेरा हो चुका था. मुक्ति धाम में अंधेरा होने के कारण लोगों ने मोबाइल टॉर्च और बाइक की रोशनी में अंतिम संस्कार की तैयारी करवाई. शव यात्रा में स्थानीय स्तर पर मौजूद कई जनप्रतिनिधियों ने नगर पालिका के अधिकारियों को फोन किया. जिसके बाद नगर पालिका के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मुक्ति धाम में लगी दो लाइटों को सुधारा, तब जाकर कहीं शव का अंतिम संस्कार हुआ.

ये भी पढ़ें:

डेडबॉडी को बारिश से बचाने कई घंटे तक तिरपाल से ढंका, फिर सड़क पर किया अंतिम संस्कार

मोक्ष मिलेगा सरहद पार राजस्थान के श्मशान में, अंतिम संस्कार की दुश्वारियां अपार पर गजब है विश्वास

ठेकेदार पर कार्रवाई की तैयारी
नगर पालिका विद्युत विभाग के इंजीनियर आयुष वर्माने बताया कि ''मुक्ति धाम में लाइट नहीं जलने की जानकारी देर शाम लगी थी. हमारे द्वारा वहां की लाइट पूरी तरह से चालू की गई थी, लेकिन विद्युत कंपनी के द्वारा लाइट शिफ्टिंग का काम किया जा रहा था, जिसका ठेका एक प्राइवेट कंपनी को विद्युत कंपनी ने दिया था. इसी वजह से मुक्तिधाम की लाइट खराब हो गई थी. जिसकी जानकारी देर शाम हमने बिजली कंपनी के डीई को दी. जिसके बाद उन्होंने कर्मचारियों को भेजकर वहां की लाइट चालू करवा दी है. इसके साथ ही हमारे द्वारा बिजली कंपनी को इस जानकारी को लेकर पत्राचार किया जा रहा है, ताकि संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की जा सके.''

Last Updated : Sep 2, 2024, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details