बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ट्रक में ऑक्सीजन मेडिकल मशीन के भीतर छिपाकर लाई जा रही थी शराब, UP का तस्कर गिरफ्तार

अररिया पुलिस ने शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. ट्रक में ऑक्सीजन मेडिकल मशीन के भीतर शराब की तस्करी हो रही थी.

Liquor seized from truck in Araria
अररिया में ट्रक से शराब जब्त (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

अररिया:दिवाली त्योहार में खपाने के लिए एक बार फिर शराब की तस्करीबढ़ गई है. हालांकि पुलिस ने भी छापेमारी तेज कर दी है. इसी क्रम में अररिया पुलिस ने ट्रक से भारी मात्रा में शराब जब्त किया है. ये कार्रवाई जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र में की गई है. पुलिस ने मौके से एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी एसपी अमित रंजन ने दी.

अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार:अररिया एसपी अमित रंजन ने बताया कि रविवार को नरपतगंज थानाध्यक्ष और डीएयू टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि आयशर वाहन (UP 16GT 5012) से अंग्रेजी शराब का बड़ा खेप अररिया होकर गुजरने वाला है. इस सूचना के आधार पर एनएच 57 पर पलासी के करीब वाहन चेकिंग शुरू किया गया. वाहन चेकिंग के क्रम में एक ट्रक को रोका गया. वाहन को चेक किया गया तो उसमें मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लदा हुआ था.

ऑक्सीजन मेडिकल मशीन के भीतर शराब की तस्करी (ETV Bharat)

ऑक्सीजन मेडिकल मशीन के भीतर रखी थी शराब:पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब ऑक्सीजन प्लांट को खोला गया तो उसमें से 750 एमएल का मैक डॉवल अंग्रेजी शराब 4200 बोतल और 375 एमएल का 6672 बोतल और कुल 5652 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई. इस कार्रवाई में वाहन के चालक रवि कुमार और सह चालक दुर्गेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है. दोनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के मालीपुर गांव के रहने वाले हैं.

दिवाली में खपाने की थी प्लानिंग: एसपी ने बताया कि बरामद शराब को आगामी दीपावली पर्व के अवसर पर बड़े पैमाने पर खरीद बिक्री और उपयोग की संभावना थी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में नरपतगंज थाना में कांड दर्ज की गई है. अररिया एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट से शराब को यूपी से लाई जा रही थी, जिसे त्योहार में बिक्री किया जाना था लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण इतने बड़े खेप को जब्त किया गया है.

"शराब तस्करों के विरुद्ध लगातार बड़ी कार्रवाई चल रही है. इसी दौरान नरपतगंज थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई है. ट्रक में ऑक्सीजन मेडिकल मशीन के भीतर अंग्रेजी शराब छिपा कर लाई जा रही थी. ट्रक चालक और तस्कर को गिरफ्तार किया गया है."- अमित रंजन, पुलिस अधीक्षक, अररिया

ये भी पढ़ें:Araria News : अररिया में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, SI और ASI गिरफ्तार.. पैसे लेकर शराब तस्कर को छोड़ने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details