बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में इंजीनियरों का कमाल देखिए, पुल तो बना दिए लेकिन पुल से सटे सड़क को नहीं जोड़ा

मसौढ़ी के एक गांव में इंजीनियरों ने एक छोटी सी नदी पर पुल तो बना दिया, लेकिन इसे एप्रोच रोड से नहीं जोड़ा. मजबूरीवश स्थानीय लोगों ने पुल और रोड के गैप को मिट्टी से भरकर किसी तरह आवागमन कर रहे हैं. इस कारण हमेशा हादसा का खतरा बना रहता है. इसलिए ग्रामीणों ने सरकार से यहां रोड बनाने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 30, 2024, 5:36 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें वीडियो

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढी प्रखंड के दौलतपुर पंचायत में मोरहर नदी के बीच सैकड़ों गांव को जोड़ने के लिए बिहार पुल निगम द्वारा एक पुल का निर्माण कराया गया. पुल तो बना दिया गया, लेकिन पुल से सटे सड़क को नहीं जोड़ा गया. नतीजतन ग्रामीणों को आवागमन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में ग्रामीण मिट्टी भरकर आवागमन कर रहे हैं, लेकिन लगातार मिट्टी धंसकर गिर रही है. इसको लेकर लोगों को आवागमन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कई बार हो चुका है हादसा : ग्रामीणों ने बताया कि कई बार वाहन चालकों का हादसा होते-होते बचा है. ऐसे में सरकार से ग्रामीणों ने पुल की बांह यानी पहुंच पथ बनाने की मांग कर रहे हैं एवं त्राहिमाम संदेश देते नजर आ रहे हैं कि अगर जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई नहीं हुई तो हादसा हो सकता है. दौलतपुर पंचायत में बने पुल का पहुंच पथ नहीं बनने के कारण ग्रामीण दहशत में हैं. पैदल यात्री तो किसी तरह से आवागमन कर लेते हैं, लेकिन छोटे वाहनों को गुजरने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

"मोरहर नदी में पुल बनाया गया. इस पुल का बांह नहीं बना है,यानी इसे सड़क से जोड़ा नहीं गया है. बीच के गैप में मिट्टी भरकर किसी तरह इसे आवागमन के लायक बनाए हुए हैं. लेकिन अक्सर मिट्टी धंस जाने के कारण बाइक सवार यहां गिर जाते हैं." - अखिलेश प्रसाद, उप मुखिया, दौलतपुर पंचायत

सरकार से ग्रामीणों ने लगाई गुहार : दरअसल, पुल से सटे सड़क के बीचो-बीच पहुंच पथ नहीं बन पाई है. ऐसे में लोग किसी तरह से मिट्टी भरकर काम चला ले रहे हैं, लेकिन वह भी मिट्टी धंसकर गिर जा रही है. इसके कारण आवागमन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और पुल हादसों का न्योता दे रहा है. गांव के उपमुखिया अखिलेश कुमार, अक्षय कुमार, सुमित सहित कई लोगों ने सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द ही पुल से सटे सड़क को जोड़ा जाए.

"मेरे गांव में एक पुल बना है, जिसमें बांही नहीं लगा है. इस कारण कई बार हादसा हो चुका है. पुल के दोनों तरफ मिट्टी ढह जाता है. इस कारण काफी समस्या आती है और लोगों को आवागमन में कठिनाई होती है." -अक्षय कुमार, स्थानीय, दौलतपुर पंचायत

ये भी पढ़ें :Patna News: 'रोड नहीं तो वोट नहीं', सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों का हल्ला बोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details