छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अतिथि शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों की हुई बंपर नियुक्ति - Appointment guest teachers in Korba

कोरबा में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. इन शिक्षकों को डीएमएफ फंड से नौकरी मिली है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

APPOINTMENT GUEST TEACHERS IN KORBA
कोरबा में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति (ETV Bharat)

कोरबा:जिले में जिला खनिज संस्थान न्यास मद की राशि से कई विकास कार्य किए जा रहे हैं. नीट, जेईई जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बच्चों की उच्च शिक्षण संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय, विश्वविद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई के लिए डीएमएफ मद से सहयोग किया जा रहा है. इस बीच बीते दिनों जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जिला खनिज संस्थान न्यास मद से 114 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की गई है. जबकि 11 कैंडिडेट की नियुक्ति अतिथि शिक्षकों के तौर पर हुई है.

मंत्री लखनलाल देवांगन ने दी जानकारी:इसके साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के 11 अभ्यर्थियों को विद्यालयों में अतिथि शिक्षक के तौर पर नियुक्ति की गई है. इसकी जानकारी उद्योग, वाणिज्य, व्यापार एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने दी है. मंत्री देवांगन ने कहा कि जिले में खनिज न्यास संस्थान की राशि का उपयोग पारदर्शीपूर्ण तरीके से किया जा रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशानुसार जिला खनिज संस्थान न्यास मद की राशि का उपयोग खनन प्रभावित जिले के ही विकास कार्यों में सदुपयोग किया जा रहा है.

मंत्री देवांगन ने सौंपा नियुक्ति पत्र:इस दौरान मंत्री देवांगन ने डॉक्टरों समेत कई स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्ति का पत्र सौंपा है. उन्होंने साय सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के विकास की बात कही है.

पिछड़ी जनजाति को मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास:इस मौके पर कलेक्टर अजीत वसंत ने कहा कि जिला खनिज संस्थान न्यास मद की राशि जिले के विकास कार्यों के साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में उपयोग किया जा रहा है. इसके साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के अभ्यर्थियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उन्हें अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई है.

Jagdalpur Guest Teachers Protest: जगदलपुर में अतिथि शिक्षकों ने किया दीपक बैज के निवास का घेराव, छंटनी का किया विरोध
Bastar Guest Teachers Demand Job Security: खतरे में बस्तर के 2500 अतिथि शिक्षकों की नौकरी, भूपेश सरकार से जॉब सिक्योरिटी की मांग
Vidyamitan Sangh Warn Bhupesh Government : रायपुर में विद्यामितान संघ ने अर्धनग्न प्रदर्शन के बाद भरी हुंकार, आंदोलन की दी धमकी !

ABOUT THE AUTHOR

...view details