राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: जोधपुर से पुणे के बीच चलेगी वीकली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, कोटा और जयपुर के यात्रियों को होगा फायदा

त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने जोधपुर से पुणे के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 12 hours ago

जोधपुर से पुणे स्पेशल ट्रेन
जोधपुर से पुणे स्पेशल ट्रेन (ETV Bharat GFX)

कोटा :दिवाली का त्योहार नजदीक है. ट्रेनों में लंबी वेटिंग और नो रूम जैसे हालात बने हुए हैं. कई ट्रेनों में तो अब रिजर्वेशन रिग्रेट कर दिया गया है. इसी समस्या से यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन जोधपुर से पुणे के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई जाएगी. यह ट्रेन चार फेरे आने और जाने के करेगी, जिसमें जोधपुर से 25 अक्टूबर को पहला फेरा होगा और अंतिम फेरा 11 नवंबर तक को रहेगा. इसी तरह से पुणे से पहला फेरा 27 अक्टूबर को चलेगा और अंतिम 17 नवंबर को रहेगा.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार ट्रेन की बुकिंग जोधपुर से पुणे के लिए खोल दी गई है, जबकि पुणे से जोधपुर के लिए जल्द ही इसे खोल दिया जाएगा. यात्री आईआरसीटीसी के जरिए ऑनलाइन और रिजर्वेशन विंडो से ऑफलाइन टिकट बना सकते हैं. इसकी जारी की गई समय सारणी के अनुसार ट्रेन संख्या 04807 शुक्रवार शाम 4:30 पर जोधपुर से रवाना होगी। यह रात 9:20 पर जयपुर और देर रात 1:15 पर कोटा पहुंचेगी. वहीं अगले दिन शनिवार रात 11:10 पर पुणे पहुंचेगी. इसी तरह से ट्रेन संख्या 04808 पुणे से रविवार रात 12:30 पर रवाना होगी. इसके बाद यह कोटा रविवार को शाम 6:40 पर और जयपुर देर रात 23:10 पर पहुंचेगी. अगले दिन सोमवार सुबह 4:50 पर जोधपुर पहुंचेगी.

इसे भी पढ़े-उत्तराखंड और मुंबई के लिए ये ट्रेन अब रेगुलर चलेगी, यहां जानिये टाइम टेबल

ट्रेन के स्टॉपेज : कैप्टन शशि करण के अनुसार इस ट्रेन में सेकंड एसी का एक, थर्ड एसी के चार, स्लीपर के दस, सेकंड क्लास के चार और गार्ड के दो सहित 21 कोच होंगे. यह ट्रेन मेड़ता रोड, डेगाना, मकराना, कुचामन सिटी, नावा सिटी, फुलेरा, जयपुर, दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, भवानी मंडी, रतलाम, वड़ोदरा, भरूच, सूरत, वापी, पालघर, वसई रोड, पनवेल, लोनावाला व चिंचवड स्टेशनों पर स्टॉपेज करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details