दिल्ली

delhi

अमन विहार के रोहिणी में पानी में डूबने से एक मासूम की मौत - CHILD DROWNED IN AMAN VIHAR

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 11, 2024, 6:42 PM IST

Child drowned in Aman Vihar: दिल्ली में बच्चों की डूबकर मौत होने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला अमन विहार के रोहिणी से सामने आया है. क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं..

रोहिणी में पानी में डूबने से एक मासूम की मौत
रोहिणी में पानी में डूबने से एक मासूम की मौत (Etv Bharat)

रोहिणी में पानी में डूबने से एक मासूम की मौत (etv bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में शासन और प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में कभी जलभराव तो कभी करंट लगने से आम लोगों की मौत हो रही है. ताजा मामला अमन विहार थाना इलाके से सामने आया है, जहां पानी में डूबने से एक मासूम की मौत हो गई. मासूम बच्चा घर से खेलते हुए निकला था, लेकिन घर वालों को जब उसके मौत की खबर मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

दरअसल, बीते शनिवार को अमन विहार में अपने परिवार के साथ रहने वाला 8 साल का मासूम अपने घर से खेलते हुए निकला था. इस दौरान वह खेलते-खेलते पास के रोहिणी सेक्टर 20 डीडीए डीडीए में पार्क चला गया. यहां पार्क में बने एक गड्डे में पहले से ही जलजमाव था, जिसमें डूबने से उसकी मौत हो गई. हालांकि, आस पास के लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों की तमाम कोशिशें विफल साबित हुई.

इसके बाद लोगों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें कि मृतक अमन विहार में अपने परिवार के साथ रहता था, लेकिन पिछले कुछ समय से वो अपने नाना के घर पर रह रहा था. अब उसके परिजन इस मौत के पीछे प्रशासन को जिम्मेदार बता रहे हैं. हालांकि, यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि इस चलते फिरते पार्क में ऐसा मौत का कुआं आखिर कैसे बना?

गौरतलब है कि तरुण अपने घर में तीन भाई बहन थे, जिसमें वो एक बहन के बाद दूसरे नंबर का था. मूल रूप से यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले तरुण के परिजन पिछले लंबे समय से दिल्ली में रह रहे थे. फिलहाल, पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है, और आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है. वहीं, मृतक के परिजन शव को लेकर अपने पैतृक गांव अलीगढ़ चले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details