उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 3 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

'मुसलमानों की आबादी बढ़ रही, अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा', सपा MLA महबूब अली के बयान पर पुलिस ने खुद दर्ज किया FIR - SP MLA Mehboob Ali statement

अमरोहा एसपी MLA महबूब अली ने बिजनौर में भाजपा पर बड़ा हमला बोला. वह संविधान मानस्तम्भ स्थापना कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिजनौर पहुंचे थे. इस दौरान मुस्लिम आबादी का जिक्र करते हुए चेतावनी भरे लहजे में भाजपा पर निशाना साधा. अब उनके इस बयान पर पुलिस ने एक्शन ले लिया है.

सपा विधायक ने भाजपा पर साधा निशाना.
सपा विधायक ने भाजपा पर साधा निशाना. (Photo Credit; ETV Bharat)

बिजनौर :अमरोहा से सपा विधायक महबूब अली का विवादित बयान देना महंगा पड़ गया है. विधायक महबूब अली और बिजनौर सपा जिलाध्यक्ष शेख जाकिर हुसैन के खिलाफ पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज किया है. थाना कोतवाली शहर में तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके पहले गाजीपुर से समाजवादी पार्टी सांसद और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ पुलिस ने विवादित बयान देने पर मुकदमा दर्ज किया था.

दरअसल अमरोहा के मौजूदा सपा विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने बिजनौर पहुंचे थे. पीडीए के बैनर तले आयोजित संविधान मानस्तम्भ स्थापना कार्यक्रम में उन्होंने मंच से भाजपा पर हमला बोला. मुस्लिम आबादी के बहाने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने मौजूदा सरकार को संविधान और आरक्षण विरोधी करार दिया.

सपा विधायक ने बिजनौर में भाजपा पर बोला हमला. (Video Credit; ETV Bharat)

महबूब अली ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 'मुगलों ने देश में 800 साल राज किया, जब वह नहीं रहे तो तुम क्या करोगे. 2027 में तुम जाओगे जरूर, हम आएंगे जरूर. हर व्यक्ति पीडीए में है. हर व्यक्ति मुल्क में है. वह शांति चाहता है. अमनपरस्ती से ऊपर हमारे लिए कुछ नहीं है. अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा, आबादी बढ़ रही मुसलमानों की इतनी. सरकार चलाने वाले ये जान ले कि हिंदुस्तान का अवाम जाग चुका है'.

विधायक महबूब अली ने केंद्र को सब कुछ बेचने वाली सरकार बताते हुए कहा कि इन्होंने रेल बेच दी, दूरसंचार बेच दिया. एलआईसी बेच दी, हवाई अड्डे बेच दिए और देश भी बेच दिया. अब किस मुंह से सेवा करने आए थे, जनता सब समझ गई है. अब ये दोबारा सत्ता में आने वाले नहीं हैं.

महबूब अली साल 2002 में पहली बार विधायक चुने गए. साल 2007 में सपा के टिकट पर यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ा. चुनाव में उन्होंने हैट्रिक लगाई. निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के मंगल सिंह को हराया. साल 2012 और 2017 के भी विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की. अखिलेश यादव की सरकार में वह रेशम उत्पादन और कपड़ा मंत्री बने थे.

यह भी पढ़ें :महामंडलेश्वर भैय्या दास महाराज बोले- हिंदुत्व को बचाने के लिए साधू संत मर मिटने को तैयार, जिन दुकानों पर नाम लिखा हो उससे लें सामान

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details