हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

ETV Bharat / state

अहीरों की धरती पर गरजे अमित शाह, बोले- कांग्रेस ने सेना का अपमान किया, राहुल गांधी अफवाह फैलाते हैं, क्या उन्हें MSP का फुल फॉर्म पता है? - Amit Shah Rally in Rewari

Haryana Election 2024
Haryana Election 2024 (Etv Bharat)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित शाह ने राहुल गांधी पर अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अमेरिका जाकर अंग्रेजी में बोल कर आए कि भारत में आरक्षण खत्म कर देंगे, लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा सेना का अपमान करती है. वो कश्मीर में धारा 370 लागू करना चाहती है. अमित शाह ने लोगों से पूछा क्या आप ऐसा होने देंगे क्या? जानें अमित शाह के भाषण की बड़ी बातें.

LIVE FEED

1:36 PM, 27 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस सरकार ने कुछ जिलों का किया विकास- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के कुछ जिलों का विकास किया. अहीरवाल बेल्ट के साथ तो उन्होंने अन्याय किया. कुछ लोग पार्टी को छोड़कर निर्दलीय खड़े हैं. जिनके पास कमल फूल का निशान है. उन्हीं को वोट दीजिए. वो ही पार्टी का उम्मीदवार है.

1:33 PM, 27 Sep 2024 (IST)

अमित शाह ने किए चुनावी वादे

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा सुपर 100 के नए कैंपस का शिलान्यास हमने किया. एम्स को रेवाड़ी में लाने में राव इंद्रजीत का अहम रोल है. उनका यहां दबदबा है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद रेवाड़ी में सरसों के तेल की कोऑपरेटिव फैक्ट्री बनाने का काम किया जाएगा. शहीदों के लिए सैन्य संग्रहालय रेवाड़ी में किया जाएगा. इसके अलावा विश्वकर्मा महाविद्यालय बनाएंगे. रेवाड़ी में नया मेडिकल कॉलेज, महिला चौपाल, दंगल अखाड़ा और ओलंपिक खेल नर्सरी बनाएंगे.

1:27 PM, 27 Sep 2024 (IST)

आरक्षण को खत्म करना चाहती है कांग्रेस- अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अमेरिका जाकर अंग्रेजी में बोल कर आए कि भारत में आरक्षण खत्म कर देंगे, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जब तक संसद में हमारी सरकार है. पिछड़ा वर्ग के सांसद हैं. तब तक आरक्षण को हम खत्म नहीं करने देंगे. कांग्रेस ने संविधान के रचयिता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का एक स्टैच्यू तक नहीं बनवाया.

1:24 PM, 27 Sep 2024 (IST)

राहुल गांधी कश्मीर से धारा 370 खत्म करना चाहते हैं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि कश्मीर से धारा 370 दोबारा लागू कर देंगे, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि राहुल गांधी की तीसरी पीढ़ी भी ये काम नहीं कर पाएगी. क्योंकि कश्मीर भारत का हिस्सा है. वहां हमारे जवान शहीद हो गए और वो आतंकवाद को बढ़ावा देना चाहते है. हरियाणा में दूसरा भाषण और कश्मीर में दूसरा भाषण. ये इनका काम है. राहुल कहते हैं कि कश्मीर में दूसरा झंडा फहराएंगे, लेकिन मैं दावा करता हूं कि कश्मीर में एक ही झंडा फहराया जाएगा. वो है तिरंगा.

1:23 PM, 27 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस राज में किसानों को दो-दो रुपये के चेक दिए जाते थे- अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को दो रुपये के मुआवजे की सरकार कहा जाता था. जब बारिश से फसल खराब होती थी तो किसानों को दो-दो रुपये के चेक दिए जाते थे. लेकिन बीजेपी सरकार ने किसानों को उचित मुआवजा दिया है.

1:20 PM, 27 Sep 2024 (IST)

हरियाणा में 24 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही है- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि एमएसपी का नाम लेकर किसानों को बहकाया जा सकता है. क्या उन्हें एमएसपी की फुल फॉर्म पता है? हरियाणा में सरकार सभी 24 फसलें एमएसपी कर खरीद रही है. जब उनकी सरकार थी तो किसानों की हालत बदहाल थी. हमने गेहूं, बाजरा, सरसों और धान की एमएसपी को बढ़ाया है.

1:17 PM, 27 Sep 2024 (IST)

राहुल गांधी अफवाह फैलाते हैं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को कोई काम नहीं है. वो बस अफवाह फैलाने का काम करते हैं. उनकी सरकार में एक मुख्यमंत्री आता था वो अपने जिले का काम करता था. दूसरा सीएम अपने जिले काम करता था, लेकिन बीजेपी की सरकार ने 36 बिरादरी का विकास किया है. इस दस साल के अंदर हरियाणा में भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया. कांग्रेस की सरकार कट, कमीशन और करप्शन से चलती है. ये सरकार डीलर और दामाद से चलती थी. जिसे बीजेपी ने खत्म किया.

1:15 PM, 27 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस ने सेना का अपमान किया- अमित शाह

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने वन रैंक, वन पेंशन देने का काम किया है. ये काम कांग्रेस 70 सालों के कार्यकाल में नहीं कर पाई. ये कांग्रेस हमेशा सेना का अपमान करती है. कांग्रेस ने सेना अध्यक्ष को गुंडा कहा. कांग्रेस ने सेना का सम्मान नहीं किया. अभी अफवाह फैला रहे हैं कि अग्निवीर के बच्चों के ऐसे ही छोड़ देंगे. मैं आपसे वादा करता हूं कि कोई भी अग्निवीर बिना पेंशन वाली नौकरी के नहीं रहेगा. ये मैं आपसे वादा करता हूं. सभी अग्निवीरों को पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी दी जाएगी.

1:12 PM, 27 Sep 2024 (IST)

सेना में हर 10वां जवान हरियाणा से है- अमित शाह

राव इंद्रजीत सिंह समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह का जोरदार स्वागत किया. अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि रेवाड़ी जिले के बीजेपी उम्मीदवारों को जीता कर आप लोगों को चंडीगढ़ भेजना है. अमित शाह ने कहा कि हरियाणा वीरों, ज्ञान, अध्यात्म और गीता की भूमि है. हमारे गुजरात में हरियाणा को सम्मान से देखते हैं. क्योंकि यहां की माताओं ने सेना में दसवां जवान सेना में भेजा है. हरियाणा के जवानों की वीरता और बलिदान की वजह से देश की सीमाएं सुरक्षित हैं.

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें