उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा-30 साल में गांधी परिवार एक मेडिकल कॉलेज नहीं दे पाया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 7, 2024, 7:32 AM IST

Updated : Mar 7, 2024, 9:52 AM IST

भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani ) अमेठी से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशी घोषित किया है. ऐसे में स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के बीच पहुंचना शुरू कर दिया है. बुधवार स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचीं और विकास के मुद्दों पर कांग्रेस को घेरते हुए कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुईं.

Etv Bharat
Etv Bharat

अमेठी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

अमेठी : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में कांग्रेस पर जमकर हमला किया है. स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार ने 30 वर्ष पहले अमेठी में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया था. जिसे 30 वर्षों में गांधी खानदान ने पूरा नहीं किया. देश की नरेंद्र मोदी की सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोल कर अमेठी में शिक्षा को मजबूत किया. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की अमेठी से उम्मीदवारी को लेकर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि पहली बार कांग्रेस को प्रत्याशी चयन करने में इतना चिंतन मंथन करना पड़ रहा है.

केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने बुधवार को मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जो हुंकार भरी है इस बार एनडीए 400 के पार जाएगा. राहुल गांधी को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानती कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा, लेकिन यह अपने आप में अजीब मंजर है. कांग्रेस की राजनीति में पहली बार अमेठी से प्रत्याशी घोषित करने में कांग्रेस इतना समय लगा रही है. इतना चिंतन और मंथन कर रही है. प्रत्याशी चयन से ही कांग्रेस की हार का संकेत उसी में आपको मिल सकता है.


केंद्रीय मंत्री ने स्वयं को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि मैं अभिभूत हूं कि बीजेपी ने अमेठी में 2014 में इस विश्वास के साथ मुझे अमेठी भेजा गया था कि नामदार के सामने कामदारों का काम रंग लाएगा. उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव हारने के बाद सतत पांच साल अमेठी की सेवा में लगी रही. इस सेवा को देखते हुए 2019 में अमेठीवासियों ने मुझे सांसद के रूप में इतना बड़ा आशीर्वाद दिया. केंद्रीय मंत्री ने सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि पांच वर्षों में मोदी जी के सानिध्य में एक लाख से ज्यादा परिवारों को घर मिल. चार लाख परिवारों को नल मिला. ढाई लाख से अधिक परिवारों को गैस का कनेक्शन मिला. तीन लाख परिवार ऐसे जिन्हें किसान सम्मन निधि मिली. उन्होंने कहा कि 30 वर्ष पहले अमेठी में गांधी खानदान ने मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया था, लेकिन उस वादे की पूर्ति गांधी खानदान ने नहीं कर पाई, लेकिन नरेंद्र मोदी ने अमेठी के इतिहास में पहली बार मेडिकल कॉलेज देकर यहां शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत किया. अमेठी अपने इतिहास में पहली बार इन पांच वर्षों में एक्सप्रेस वे से जुड़ी. किसान विकास केंद्र खुला. इसके साथ ही सॉइल टेस्ट केंद्र खुला. यहां 2014 के पहले कभी खाद की रैक नहीं उतरी थी. यहां बहुत सारे विकास कार्य ऐसे हैं जिनको बीजेपी की सरकार में किया गया.



इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अंबेडकर स्टेडियम में सांसद खेल कूद महिला प्रतियोगिता की विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. स्मृति ईरानी ने लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में महिलाओं को सम्मानित किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री 270 करोड़ की परियोजनों का शिलान्यास एवं लोकपर्ण किया. लोक प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अमेठी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया. बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि एवं बीजेपी नेता अमरेंद्र सिंह पिंटू ने हजारों कार्यकर्ताओं के संग स्मृति ईरानी का फूल मालाओं से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें : मुर्मू ने स्मृति ईरानी के साथ साक्षात्कार में राष्ट्रपति बनने तक के अपने सफर को किया साझा
यह भी पढ़ें : स्मृति ईरानी ने हज यात्रियों के लिए विशिष्ट मोबाइल ऐप लॉन्च किया

Last Updated : Mar 7, 2024, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details