झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर एंबुलेंस चालक और मेडिकल टेक्नीशियन, 3 महीने से नहीं मिला है वेतन

कोडरमा में एंबुलेंस चालक और मेडिकल टेक्नीशियन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. कर्मियों ने आउटसोर्सिंग कंपनी पर वेतन भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ambulance-drivers-and-medical-technicians-on-strike-in-koderma
हड़ताल पर एंबुलेंस कर्मी (ETV BHARAT)

कोडरमा:आपातकालीन परिस्थितियों में आपकी एक कॉल पर सायरन बजाते हुए घटनास्थल पहुंचकर आपको इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने वाली 108 एंबुलेंस की सेवा अगले कुछ दिनों तक आपको नहीं मिलेगी. एंबुलेंस चालक वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके कारण मरीजों को खासा परेशानी हो रही है. सदर अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए राज्य के अन्य अस्पतालों में रेफर किए जा रहे मरीज परेशान हैं.

दरअसल, जिले में आउटसोर्सिंग एजेंसी के तहत काम करने वाले एंबुलेंस के 20 ड्राइवर और 20 मेडिकल टेक्नीशियन अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. एंबुलेंस चालकों ने बताया कि पिछले तीन महीने से एजेंसी के द्वारा उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है, जिसके कारण उनकी परेशानी बढ़ गई है.

संवाददाता भोला शंकर की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि वेतन के अभाव में दुर्गा पूजा तो किसी तरह गुजर गया, लेकिन दीपावली और छठ अभी बाकी है. वेतन नहीं मिलने के कारण राशन पानी पर भी आफत आ गई है. 108 एंबुलेंस चालक और मेडिकल टेक्नीशियन ने पीएफ, ईएसआईसी और इंश्योरेंस को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि यह सब भी सुविधाएं कर्मियों को मिलनी चाहिए. बता दें कि एंबुलेंस चालकों के हड़ताल के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी असर पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:भूख हड़ताल पर 108 एंबुलेंस के ड्राइवर संग कर्मी, कहा- वेतन के साथ स्थायी करे सरकार

ये भी पढ़ें:रांची में 108 एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल, मरीज को हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details