हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 1, 2024, 8:06 PM IST

Updated : Aug 1, 2024, 8:20 PM IST

ETV Bharat / state

डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के आदेश, उड्डयन मंत्री बोले- 'अयोध्या के लिए भरी जाएगी पहली उड़ान' - Ambala Cantt Domestic Airport

Ambala Cantt Domestic Airport: हरियाणा के उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने अंबाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. उड्डयन मंत्री ने कहा कि 10 अगस्त को वे दोबारा निरीक्षण करने आएंगे. उन्होंने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि लेबर को डबल करके जल्दी एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा किया जाए. उन्होंने कहा कि पहली उड़ान अयोध्या के लिए भरी जाएगी.

Ambala Cantt Domestic Airport
Ambala Cantt Domestic Airport (Etv Bharat)

Ambala Cantt Domestic Airport (Etv Bharat)

अंबाला:हरियाणा के अंबाला कैंट में बन रहे डोमेस्टिक एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व पूर्व गृहमंत्री अनिल विज पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर चल रहे काम पर लेबर डबल करने के आदेश दिए गए. जल्दी काम को पूरा करने निर्देश दिए गए हैं. डोमेस्टिक एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को 15 अगस्त तक पूरा करने के आदेश दिए गए थे. लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है.

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि पहले भी निरीक्षण किया गया था. उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी अंबाला से जहाज उड़े इस मंशा से तेजी से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने यहां पर जमीन ली और इसके लिए बड़े तप किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि जल्दी यहां पर एयरपोर्ट बने और अयोध्या के लिए जहाज उड़ा सके ये हमारा प्रयास है.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि 15 अगस्त तक कार्य पूरा नहीं हो पाएगा. लेकिन अगस्त महीने में ही पूरा हो जाएगा. कमल गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों को सख्त आदेश दिए गए हैं कि सारी लेबर यहां से आउट होनी चाहिए यानी की तैयारी पूरी हो जानी चाहिए. क्योंकि 10 अगस्त को दोबारा कमल गुप्ता यहां का निरीक्षण करने पहुंचेंगे.

वहीं, पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में एयरपोर्ट आने से सारे इलाके में विकास होता है. पीएम मोदी ने भी कहा है कि यहां से फ्लाइट जल्दी शुरू की जाएगी. डॉ. कमल गुप्ता भी बड़ी गंभीरता से इस कार्य को पूरा करने में लगे हैं. पूरी तरह से 15 अगस्त तक तैयार करने का प्रयास है. पीएम मोदी ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में बैठे वे यही चाहते हैं. तो उसी तर्ज पर काम भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान का दूसरा चरण, दीपेंद्र हुड्डा के साथ जेजेपी विधायक ने भी की कदमताल - Haryana Mange Hisab campaign

ये भी पढ़ें:हरियाणा में ANM की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, भूख हड़ताल और विधानसभा घेराव की दी चेतावनी - ANM Strike in Haryana

Last Updated : Aug 1, 2024, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details