राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद पत्नी संजना जाटव की सुरक्षा करेंगे कांस्टेबल पति, अलवर एसपी ने लगाया सुरक्षा अधिकारी - security officer of Sanjana Jatav

भरतपुर से कांग्रेस सांसद संजना जाटव की मांग पर अलवर पुलिस अधीक्षक ने उनके कांस्टेबल पति को उनका सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया है. बीते 20 दिन से कांस्टेबल कप्तान सिंह अपनी पत्नी सांसद संजना जाटव के साथ सुरक्षा अधिकारी के रूप में साथ हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 12, 2024, 1:45 PM IST

security officer of Sanjana Jatav
security officer of Sanjana Jatav (ETV BHARAT GFX TEAM)

भरतपुर.सबसे कम उम्र की सांसद बनने के बाद चर्चा में आई भरतपुर सांसद संजना जाटव एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार भरतपुर सांसद संजना जाटव अपने कांस्टेबल पति कप्तान सिंह की वजह से चर्चा में है. सांसद संजना जाटव की मांग पर अलवर पुलिस अधीक्षक ने उनके कांस्टेबल पति को उनका सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया है. यानी अब सांसद पत्नी की सुरक्षा उन्हीं के कांस्टेबल पति करेंगे.

भरतपुर सांसद संजना जाटव ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पूर्व अपने कांस्टेबल पति कप्तान सिंह को उनका सुरक्षा अधिकारी लगाने के लिए अलवर पुलिस अधीक्षक से सिफारिश की थी. जिसके बाद अलवर एसपी ने आदेश जारी कर कांस्टेबल पति कप्तान सिंह को उनका सुरक्षा अधिकारी लगाने के आदेश जारी कर दिए. बीते 20 दिन से कांस्टेबल कप्तान सिंह अपनी पत्नी सांसद संजना जाटव के साथ सुरक्षा अधिकारी के रूप में साथ हैं.

असल में सांसद संजना जाटव के पति कांस्टेबल कप्तान सिंह अलवर जिले के थाना गाजी पुलिस स्टेशन में पोस्टेड हैं. सांसद संजना जाटव ने बताया कि उनके पति और ससुर ने ही उन्हें राजनीतिक क्षेत्र में उतारा और पूरा सपोर्ट किया. वो आज जो कुछ हैं उसमें पति और ससुर का बहुत बड़ा योगदान है.

इसे भी पढ़ें :राजस्थान की सबसे युवा सांसद बनीं संजना जाटव, LLB की पढ़ाई कर करना चाहती थीं वकालत - Lok Sabha Election Results 2024

करीब 52 हजार मतों से जीती थीं संजना :गौरतलब है कि अलवर जिले के कठूमर तहसील के गांव समूची की रहने वाली संजना जाटव (26) विधानसभा का चुनाव महज 409 मतों से हारने के बाद कांग्रेस के टिकट पर भरतपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी और 51,983 मतों से जीत गई. संजना जाटव प्रदेश की सबसे युवा सांसद बनीं और देश के सबसे युवा सांसदों में से एक हैं. संजना जाटव ने मुख्यमंत्री के गृह जिले भरतपुर लोकसभा में भाजपा के विजय रथ को रोक दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details