छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता, जानिए डिटेल्स

All India Forest Sports Meet 27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता पांच दिवसीय है. इसमें देशभर से करीब 3000 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

All India Forest Sports Meet
अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर: अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 20 अक्टूबर तक होना है. खास बात यह है कि कार्यक्रम के उद्घाटन में युवाओं में स्काई के नाम मशहूर क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का उद्घाटन राजधानी के कोटा स्थित स्टेडियम में होगा. 20 अक्टूबर के समापन कार्यक्रम में ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर भी शामिल होंगी. इस आयोजन में दो स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी खास रहेगी.

सीएम विष्णुदेव साय को आमंत्रण: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल होने का आमंत्रण मिला है. वन मंत्री केदार कश्यप के नेतृत्व में वन विभाग के अधिकारियों ने सीएम साय को शुभारंभ कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया. सीएम ने अधिकारियों को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मेजबानी करना छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है. इस मौके पर अधिकारियों ने उन्हें स्पोर्ट्स किट भी भेंट किया.

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता के लिए सीएम साय को निमंत्रण (ETV Bharat Chhattisgarh)

सूर्य कुमार यादव और मनु भाकर पहुंचेंगे रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव और ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर के इस प्रतियोगिता के उद्घाटन और समापन कार्यक्रम में शामिल होने पर खुशी जताई है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आयोजन को लेकर वन विभाग और सभी प्रतिभागियों को भी बधाई दी है.

वन और वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए खेलकूद प्रतियोगिता: इस आयोजन की नोडल अधिकारी शालिनी रैना (मुख्य वन संरक्षक मानव संसाधन व आईटी) ने बताया कि यह आयोजन वनों की सुरक्षा और वन्य प्राणियों के संरक्षण को लेकर समर्पित है, जिसमें देशभर के प्रतिभागी शामिल होने वाले हैं. सभी खिलाड़ियों के ठहरने और खेल आयोजन में शामिल होने की व्यवस्था की गई है. राजधानी के विभिन्न स्पोर्ट्स ग्राउंड्स में आयोजन किए जाएंगे.

बस्तर दशहरा में निभाई गई बाहर रैनी रस्म, रथ परिक्रमा का हुआ समापन
बारनवापारा अभयारण्य में बटरफ्लाई मीट, छत्तीसगढ़ वन विभाग की पहल
समग्र शिक्षा कांकेर में लेखापाल पद पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details