छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव, अरुणाचल और आंध्र प्रदेश के खिलाड़ियों ने ठोकी ताल

रायपुर में अखिल भारतीय वन खेल कूद महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

All India Forest Sports Festival in Raipur
अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव (ETV Bharat)

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में 27वें अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव आयोजन किया गया है. इस आयोजन में देश के विभिन्न राज्यों से वनकर्मी खिलाड़ी शामिल हुए हैं. इस महोत्सव में अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश की टीम भी शामिल हुई. इन दोनों टीमों से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

गोल्ड मेडल जीतने का दावा: बातचीत के दौरान दोनों ही टीम के खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. सभी खिलाड़ियों में जोश था. खिलाड़ियों ने कहा कि आज उन्हें छत्तीसगढ़ में आकर अच्छा लग रहा है. वह विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे. कई खिलाड़ी जिन्होंने दूसरी जगह पर विभिन्न खेल कूद की प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल लिया है. वह भी इस आयोजन में आए हुए हैं. उन्हें उम्मीद है कि यहां से भी वे गोल्ड मेडल लेकर लौटेंगे. अरुणाचल और आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी लगातार अपनी जीत का दावा करते नजर आए. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए अच्छा मौका है.

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव में खिलाड़ियों का दम (ETV Bharat)

काम से समय मिलने पर करते हैं प्रैक्टिस: वहीं कामकाज के साथ खेल अभ्यास को लेकर भी खिलाड़ियों ने कहा कि वह ड्यूटी के समय विभाग का काम करते हैं. जब खाली समय मिलता है तो उस दौरान प्रैक्टिस करते हैं. प्रैक्टिस के लिए ज्यादा समय देना होता है. इनमें कुछ महिला खिलाड़ी भी शामिल हुई, जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ खेल में गोल्ड मेडल जीतने का दावा किया है.

खिलाड़ियों का उत्साह देखने लायक: खेल प्रतियोगिता में शामिल हुए खिलाड़ियों ने दावा किया है कि वे गोल्ड ही जीतेंगे. सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा है.

महानवमी पर कांकेर में पहली बार सुवा नृत्य महोत्सव का होगा आगाज
धमतरी जल जगार महोत्सव में हाफ मैराथन, जुंबा डांस पर थिरके लोग - Dhamtari Jal Jagar Mahotsav
जल जगार महोत्सव की शुरुआत, गंगरेल बांध में अगले 2 दिन मचेगी धूम - Jal Jagar Mahotsav

ABOUT THE AUTHOR

...view details