बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उपचुनाव के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार घोषित, बेलागंज-इमामगंज और रामगढ़ से RJD और तरारी से माले का प्रत्याशी

उपचुनाव के लिए महागठबंधन के चारों उम्मीदवारों की घोषणा हो गयी है. बेलागंज-इमामगंज और रामगढ़ से आरजेडी और तरारी से माले का प्रत्याशी होगा.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 12 hours ago

Updated : 12 hours ago

बिहार विधानसभा उपचुनाव
बिहार विधानसभा उपचुनाव (ETV Bharat)

पटना:महागठबंधन ने चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. इमामगंज से रोशन कुमार मांझी, बेलागंज से विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से अजीत कुमार सिंह और तरारी से राजू यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. पटना स्थित राजद कार्यालय में रविवार को इंडिया गठबंधन के घटकदलों के संयुक्त प्रेसवार्ता में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई. प्रेस वार्ता में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, सीपीआई एमएल कुणाल, सी.पी.एम. से अरुण मिश्रा मजूद रहे.

राजद से तीन उम्मीदवारः कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने सभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी ने जगदानंद सिंह के छोटे पुत्र अजीत कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. बेलागंज से आरजेडी ने सुरेंद्र यादव के पुत्र विश्वनाथ कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. इमामगंज से राजद ने रौशन कुमार मांझी को अपना उम्मीदवार बनाया है और तरारी विधानसभा क्षेत्र से सीपीआईएमएल ने राजू यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

प्रत्याशियों की घोषणा करते नेता (ETV Bharat)

सभी सीट पर जीत का दावाःसीपीआईएमएल के राज्य सचिव कुणाल ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन बिहार विधानसभा के चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि देश की स्थिति खराब हो गई है. आज छोटी बातों को लेकर समाज में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है. बिहार में भी कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है. बिहार के लोग भी परिवर्तन चाह रहे हैं. 2025 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी.

कहां-कहां होगा चुनावः लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार विधानसभा के चार सदस्य जीत हासिल की थी. रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह बक्सर से राजद सांसद बने, इमामगंज के विधायक जीतनराम मांझी गया से सांसद चुने गए, बेलागंज के विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव जहानाबाद से सांसद बने और तरारी के विधायक सुदामा प्रसाद आरा से सांसद चुने गए थे. सांसद चुने जाने के कारण इन चारों सीटों से इन लोगों ने इस्तीफा दे दिया था. इन्हीं रिक्त सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है.

अजीत कुमार सिंह कल करेंगे नामांकनः रामगढ़ विधानसभा सीट पर अजीत कुमार सिंह राजद से उम्मीदवार बने हैं. कल 21 अक्टूबर को राजद प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह का नामांकन होने जा रहा है. इसकी जानकारी राजद सांसद सुधाकर सिंह ने की. कहा कि नामांकन के बाद मोहनिया स्थित जगजीवन स्टेडियम में नामांकन सभा का आयोजन किया गया हैं.

यह भी पढ़ेंःतरारी से विशाल प्रशांत और रामगढ़ से अशोक सिंह हुए BJP उम्मीदवार, बाहुबली सुनील पांडे के बेटे हैं प्रशांत

Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details