उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में आसमान से अभी और बरसेगी आफत, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी - Weather alert in Uttarakhand

Uttarakhand Weather Alert उत्तराखंड में लोगों को अभी बारिश से निजात मिलने वाली नहीं है. मौसम विभाग ने आज फिर पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, रुद्रप्रयाग और चमोली में बारिश होने का अंदेशा जताया है. साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रहने की अपील की है.

Uttarakhand Weather Alert
उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट (प्रतीकात्मक फोटो) (Photo- ANI)

देहरादून:उत्तराखंड में जाते-जाते मौसम जमकर बरस रहा है. वहीं अभी लोगों को बारिश से निजात मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मानसून सीजन में लगातार बारिश ने पहाड़ों से लेकर मैदानों तक भारी तबाही मचाई है. वहीं मौसम विभाग ने आज फिर भारी बारिश का अंदेशा जताया है. साथ ही येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने की अपील की है.

गौर हो कि मौसम विभाग ने प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने राज्य के कुमाऊं क्षेत्र के सभी जनपदों और गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून, रुद्रप्रयाग व चमोली जिलों के कुछ स्थानों में गरज के साथ भारी होने का अंदेशा जताया है. वहीं प्रदेश के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.कुमाऊं क्षेत्र के सभी जनपदों व गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र से अति तीव्र होने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार में एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिलेगी.राजधानी देहरादून में आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान क्रमशः 30°C एवं 22°C के लगभग रहने की संभावना है.बता दें कि उत्तराखंड में मानसून सीजन में भारी बारिश से खासा नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग मलबा और बोल्डर गिरने से बाधित हैं, जिन्हें खोलने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है. मार्गों पर आवाजाही शुरू होने के बाद फिर मलबा गिरने से यातायात बाधित हो रहा है.
पढ़ें-खतरे के संकेत दे रहा उत्तराखंड का मानसून पैटर्न, हैरान कर रहे राज्य के इन जिलों के हालात

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details