उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव शोक संवेदना व्यक्त करने सपा विधायक के घर पहुंचे; बहराइच हिंसा पर ये कहा

सपा अध्यक्ष ने कहा, बहराइच में हुई हिंसा पर सरकार चुप क्यों है?

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

विधायक अरमान खान के घर पहुंचे अखिलेश यादव
विधायक अरमान खान के घर पहुंचे अखिलेश यादव (Photo credit: ETV Bharat)

लखनऊ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को पुराने लखनऊ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक अरमान खान के पिता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की. अखिलेश यादव ने बहराइच हिंसा और लखनऊ में अमन गौतम की मौत को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि बहराइच में हुई हिंसा पर सरकार चुप क्यों है, वहीं पुलिस कस्टडी में अमन गौतम की मौत पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस कस्टडी में हो रही मौत पर जनता में आक्रोश है. बावजूद इसके सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.

अखिलेश यादव ने बहराइच हिंसा पर जताई नाराजगी (Video credit: ETV Bharat)

लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक अरमान खान के पिता का बीते दिनों निधन हो गया था. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा विधायक के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की. इस दौरान अखिलेश यादव के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव बीजेपी पर जमकर बरस पड़े. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी जानबूझकर घटना होने देती है. प्रशासन चाहता तो बहराइच की घटना यह रूप ना लेती. बहराइच की घटना में दोनों पक्ष का बड़ा नुकसान हुआ है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत का राजनीतिक लाभ लेती है. मुख्यमंत्री अधिकारियों को खुली छूट दिए हैं, बहराइच की घटना उसी छूट का परिणाम है. लखनऊ में युवक अमन गौतम की पुलिस कस्टडी में मौत को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि क्या कोई जुआ खेलेगा तो पुलिस मार देगी? उत्तर प्रदेश में न जाने अब तक कितनी बेकसूर जानें पुलिस ले चुकी है. बीजेपी लोगों पर दबाव बनाने के लिए झूठे मुकदमे लगवाती है. भाजपा सिर्फ अपना राजनैतिक फायदा ढूंढती है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव अब कभी नहीं बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री, योगी के मंत्री बोले, अगर सपा सुप्रीमो में दम है तो कांग्रेस से तोड़े गठबंधन

यह भी पढ़ें : '...तो क्या अब सड़क पर चलना भी बंद कर दें, क्योंकि वहां जानवर आते हैं'; अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details