उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हापुड़ कोर्ट में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दर्ज कराया बयान, 3 फरवरी 2022 को गाड़ी पर हुई थी फायरिंग

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी फायरिंग मामले में हापुड़ कोर्ट में पेश होकर दर्ज कराया बयान, 2022 में गाड़ियों पर दो लोगों ने की थी फायरिंग

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

हापुड़ के जिला कोर्ट में बयान दर्ज कराने जाते ओवैसी.
हापुड़ के जिला कोर्ट में बयान दर्ज कराने जाते ओवैसी. (Etv Bharat)

हापुड़ःऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को हापुड़ पहुंचकर कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया. इस दौरान कोर्ट और कोर्ट के आसपास भारी पुलिस बल तैनात रहा. असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया कर्मियों से भी दूरी बनाकर रखी. ओवैसी बयान दर्ज कराने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

बता दें की 3 फरवरी 2022 को असदुद्दीन ओवैसी मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. दिल्ली जाते हुए हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के छिजारसी टोल प्लाजा पर ओवैसी की गाड़ी पर दो युवकों ने फायरिंग कर दी थी. फायरिंग में असदुद्दीन ओवैसी बाल-बाल बचे थे. इसके बाद दोनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी हापुड़ न्यायालय में न्यायाधीश के समक्ष बयान देने के लिए पेश हुए थे. असदुद्दीन ओवैसी के हापुड़ आने को लेकर सुबह से ही पुलिस बल तैनात था. कोर्ट के बाहर और अंदर भी भारी पुलिस बल इस दौरान तैनात रहा. किसी को भी असदुद्दीन ओवैसी से मिलने नहीं दिया गया. जब असदुद्दीन ओवैसी कोर्ट से बयान देने के बाद बाहर निकले तभी कुछ लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाकर नारेबाजी बंद कराई.

3 फरवरी 2022 को AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मेरठ के किठौर से जनसभा को संबोधित करने के बाद हापुड़ होते हुए दिल्ली जा रहे थे. जब ओवैसी की गाड़ी छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंची तो मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी. जिससे असदुद्दीन ओवैसी बाल बाल बचे थे. बाद में ओवैसी दूसरी गाड़ी में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ें-ज्ञानवापी हेट स्पीच केस; अखिलेश यादव और ओवैसी दर्ज नहीं होगा मुकदमा, कोर्ट ने खारिज की याचिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details