राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: आरपीएससी: एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर संवीक्षा परीक्षा-2022, पात्रता जांच के लिए एग्रोनॉमी की एडिशनल विचारित सूची जारी

एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर संवीक्षा परीक्षा-2022 के तहत अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए एग्रोनॉमी की एडिशनल विचारित सूची जारी की गई है.

RPSC
आरपीएससी (ETV Bharat Ajmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर (कृषि विभाग) संवीक्षा परीक्षा-2022 के तहत पात्रता जांच के लिए एग्रोनॉमी के पदों की एडिशनल विचारित सूची जारी की गई है. इस संबंध में अभ्यर्थी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

आयोग सचिव राम निवास मेहता ने बताया कि परीक्षा के अंतर्गत पात्रता जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची 15 अक्टूबर, 2024 को जारी की गई थी. वर्तमान में इस परीक्षा के जारी किए गए शुद्धि पत्र 21 अक्टूबर, 2024 के अंतर्गत पदों के नवीनतम वर्गीकरण अनुसार 5 अभ्यर्थियों को पात्रता जांच के लिए विचारित सूची में अस्थाई रूप से सम्मिलित किया गया है.

पढ़ें:आरपीएससी: पात्रता जांच के लिए एग्रीकल्चर केमिस्ट्री, एग्रोनॉमी व एंटोमोलॉजी की विचारित सूची जारी

दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी होगी साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची: मेहता ने बताया कि विचारित सूची चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित किये जाने के क्रम में केवल दस्तावेज सत्यापन के उद्देश्य से है. यह साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है. साक्षात्कार के लिए अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जायेगी.

पढ़ें:Rajasthan: RPSC : सहायक आचार्य के विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन, हार्टीकल्चर-प्लांट पैथोलॉजी की विचारित सूची भी जारी

शर्तें पूर्ण नहीं करने पर पात्रता होगी रद्द: उन्होंने बताया कि आयोग की ओर से अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों और नियमों के अनुसार की जाएगी. पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी. वहीं पात्र पाये गये अभ्यर्थियों में से साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया जाएगा. विस्तृत आवेदन पत्र अथवा दस्तावेज सत्यापन के संबंध में अभ्यर्थियों को जल्द ही सूचित कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details