राजस्थान

rajasthan

कृषि आयुक्तालय ही करेगा एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन - Agriculture Supervisor Recruitment

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 13, 2024, 3:20 PM IST

Agriculture Supervisor Recruitment 2023, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित कराई गई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और स्क्रूटनी फॉर्म को लेकर आदेश जारी किए गए हैं. बोर्ड ने एएनएम, सीएचओ और कंप्यूटर भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को स्क्रूटनी फॉर्म भरने के लिए अतिरिक्त समय दिया है.

Agriculture Supervisor Recruitment 2023
कृषि आयुक्तालय करेगा अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित कराई गई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और स्क्रूटनी फॉर्म को लेकर आदेश जारी किए गए हैं. बोर्ड ने एएनएम, सीएचओ और कंप्यूटर भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को स्क्रूटनी फॉर्म भरने के लिए अतिरिक्त समय दिया है. वहीं, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के शॉर्ट लिस्टेड अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन और पात्रता की जांच के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित कराई गई कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती 2023 में अभ्यर्थियों को पात्रता जांच और दस्तावेज सत्यापन के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है. नॉन टीएसपी क्षेत्र के 385 और टीएसपी क्षेत्र के 45 पदों की तुलना में बोर्ड ने क्रमशः 789 और 90 कुल 879 अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया है. हालांकि, शॉर्ट लिस्टेड अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच और दस्तावेज सत्यापन का कार्य कृषि आयुक्तालय की ओर से ही किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें -पर्यवेक्षक महिला अधिकारिता सीधी भर्ती परीक्षा में नहीं दिखाई आधे अभ्यर्थियों ने रुचि, स्टेनोग्राफर- निजी सहायक परीक्षा की विज्ञप्ति जारी - supervisor direct recruitment exam

18 सितंबर 26 सितंबर के बीच जयपुर दुर्गापुरा अस्तित्व राज्य कृषि प्रबंध संस्थान के एकेडमिक भवन में अभ्यर्थियों को ओरिजिनल डॉक्युमेंट और स्क्रुटनी फॉर्म की दो प्रतियों के साथ पहुंचना होगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन के लिए एक दिन में चार अलग-अलग टीम बनाई गई है. और उसी के अनुसार अभ्यर्थियों को बांटा गया है. बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि यदि कोई अभ्यार्थी 18 सितंबर से 26 सितंबर के बीच किसी कारण से अनुपस्थित रहता है तो उसके पास 27 सितंबर को आखिरी मौका होगा. इसके बाद अभ्यर्थी को कोई अवसर नहीं दिया जाएगा.

उधर, बोर्ड ने सीएचओ (सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी) (संविदा) भर्ती 2022 और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (संविदा) भर्ती-2023 शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों के ऑनलाइन डिटेल फॉर्म/स्क्रूटनी फॉर्म भरने में आ रही टेक्निकल प्रॉब्लम को ध्यान में रखते हुए दोनों भर्तियों में ऑनलाइन स्क्रूटनी फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 13 सितंबर से बढ़ाकर 18 सितंबर तक की गई है. इसी तरह कंप्यूटर में सीधी भर्ती 2023 में भी ऑनलाइन स्क्रूटनी फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 16 सितंबर तक बढ़ाई गई है. बोर्ड ने स्पष्ट किया कि इन भर्तियों में शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को इसके बाद आवेदन को लेकर कोई मौका नहीं दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details