छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में अग्रवाल समाज ने मनाया अग्रसेन जयंती महोत्सव - Agrasen Jayanti festival in Raipur

अग्रसेन जयंती के मौके पर प्रतिभावान बच्चों को किया गया सम्मानित.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Agrasen Jayanti festival in Raipur
अग्रसेन जयंती महोत्सव (ETV Bharat)

रायपुर:रायपुर में अग्रवाल समाज की ओर से गुरुवार को अग्रोहाधाम छोकरानाला में धूमधाम से अग्रसेन जयंती मनाई गई. इस दौरान समाज के लोग परिवार के साथ जयंती में शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत सुबह शोभायात्रा से हुई, जिसमें हजारों की संख्या में लोग बैंड बाजे की धुन पर झुमते हुए अग्रसेन भवन जवाहर नगर से होकर खाटू श्याम मंदिर समता कॉलोनी पहुंचे. अग्रसेन भवन में समाज के पदाधिकारियों की ओर से विधिविधान से अग्रेसन भगवान की पूजा आराधना की गई. शोभायात्रा में अग्रेसन भगवान की झांकी आकर्षण का केंद्र रहा है.

बच्चों के किया गया सम्मानित:इस बारे में प्रभारी कैलाश मुरारका ने बताया कि डायरेक्टरी में समाज की पूरी जानकारी मिलेगी. मुख्य मंच से विजेताओं को एवं समाज के प्रतिभावान बच्चों, शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में, राज्य स्तरीय परीक्षा एवं प्रतियोगिता में चयनित अग्रबंधुओं को सम्मानित किया गया.

अग्रवाल समाज ने मनाया अग्रसेन जयंती महोत्सव (ETV Bharat)

निकाली गई शोभायात्रा:इस दौरान झांकी ब्रह्मा, विष्णु महेश के साथ भगवान अग्रेसन भी भक्तों को आशीर्वाद देते नजर आए. भक्ति और भजन गीतों में अग्रवाल समाज शोभायात्रा में झुमते नजर आए. व्यापारियों ने भी जयंती के मौके पर एक दिन के लिए व्यवसाय और दुकान बंद रखी. समाज की ओर से दिनभर विभिन्न गतिविधियां होती रही, जिसमें बच्चों, महिला समेत अन्य सभी वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया है. समाज की ओर से बीते एक महीने से अग्रसेन जयंती का उत्सव मनाया जा रहा है. शहर के 19 मोहल्लों में समाज के जरूरतमंदो भोजन, कपड़ा और नि:शुल्क स्वास्थ्य की सुविधा दी गई.

सीएम साय हुए शामिल:अग्रसेन जयंती के अवसर पर शाम को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य रूप से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शामिल हुए. साथ ही पूर्व मंत्री और सांसद बृजमाेहन अग्रवाल और कलकत्ता से उद्योगपति निर्मल अग्रवाल मौजूद रहे. इस दौरान सीएम ने समाज द्वारा बनाए गए नवनिर्मित 35 कमरों के भवन और दो लिफ्ट का लोकापर्ण किया. सीएम ने समाज द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा. समाज का यह भवन का लाभ दूसरे समाज के लोगों को भी मिलेगा. कार्यक्रम डायरेक्टरी का भी विमोचन किया.

अग्रवाल समाज ने मनाया अग्रसेन जयंती (ETV Bharat)

कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन:समाज के द्वारा बुधवार की रात में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें कवियों ने हास्य और व्यंग्य रस की कविताओं और कहानियों ने लोगों को हसंने पर मजबूर कर दिया है. देर रात तक चले सम्मेलन में अरुष जैमिनी ने हरियाणवी अदांज में लोगों को खुद हसांया इसके साथ ही सम्मेलन में शशिकांत यादव, प्रियाशु गजेंद्र बाराबंकी, चेतन चर्चित और श्रद्धा शाैर्य ने अपनी रचनाओं ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. बड़ी संख्या में लोग कवि सम्मेनल में कवियों को सुनने पहुंचे थे. इस दौरान अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, महामंत्री मनमोहन अग्रवाल, सलाहकार कैलाश मुरारका, कोषाध्यम प्रेमचंद अग्रवाल, जंयती प्रभारी मनीष अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे.

Agrasen Jayanti In Bilaspur:बिलासपुर में अग्रसेन जयंती पर झूमा मारवाड़ी समाज, शोभायात्रा में उमड़ी भारी भीड़
शिक्षकों ने गांधीवादी तरीके से किया प्रदर्शन, बड़े आंदोलन करने की दी चेतावनी - Teachers Protest in Gandhian way
बस्तर हाफ मैराथन 2024, डेढ़ हजार प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा, भिलाई और सारंगढ़ का दिखा जलवा - Bastar Half Marathon 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details