उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा नेता ने पति पर कराई FIR; 4 महीने पहले हुई शादी, पति भी करा चुका है मुकदमा

पति योगेंद्र प्रताप सिंह ने सिकंदरा थाना में सितंबर 2024 में जानलेवा हमला और रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
सपा नेता जूही प्रकाश और उनके पति योगेंद्र प्रताप सिंह के फाइल फोटो. (Photo Credit; ETV Bharat Archive)

आगरा: ताजनगरी आगरा में सपा नेता जूही प्रकाश ने महिला थाने में पति और ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. सपा नेता ने मुकदमे में पति पर जानलेवा हमले के साथ ही दहेज उत्पीड़न में ससुरालीजन और दोस्त नामजद किए हैं. इससे पहले सपा नेता के खिलाफ पति योगेंद्र प्रताप सिंह ने सिकंदरा थाना में सितंबर 2024 में जानलेवा हमला और रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था. तभी से जूही प्रकाश ने पति के खिलाफ मोर्चा खोला दिया था.

सोशल मीडिया पर पति पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस बारे में डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि पति-पत्नी ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए हैं. जिनमें पुलिस अब साक्ष्यों के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई करेगी. दोनों मामले की विवेचना की जा रही है.

बता दें कि रुई की मंडी निवासी जूही प्रकाश सपा के टिकट पर नगरीय निकाय चुनाव में महापौर पद के लिए मैदान में उतरी थीं. जूही सिकंदरा थाने में पति योगेंद्र प्रताप सिंह की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे के बाद पुलिस आयुक्त जे रविन्दर गौड से मिलीं और अपना प्रार्थना पत्र दिया था. जिसमें आरोप लगाया था कि पुलिस ने मेरी तहरीर पर मुकदमा नहीं लिखा जबकि, पति की फर्जी शिकायत पर मुकदमा लिखा है.

कमिश्नर के आदेश पर मुकदमा:आगरा पुलिस कमिश्नर ने सपा नेता जूही प्रकाश की तहरीर पर महिला थाना पुलिस को मुकदमा लिखने के निर्देश दिए. जिसमें जूही प्रकाश ने पति योगेंद्र प्रताप सिंह पर शरीरिक शोषण का भी आरोप लगाया है. इस मुकदमे में पति योगेंद्र प्रताप सिंह, सास हरदेवी, ससुर हाकिम सिंह, जेठ वीपी सिंह, ननद नीलम सिंह, दोस्त शिवम सागर, संजय निगम और वीरेंद्र प्रताप सिंह नामजद किए गए हैं.

शादी के बाद दहेज के लिए किया उत्पीड़न:सपा नेता जूही प्रकाश ने बताया कि पति योगेंद्र प्रताप सिंह से मेरी 2020 में मुलाकात हुई थी. इसके बाद जून 2024 में शादी कर ली. जब ससुराल पहुंची तो ससुरालीजनों ने 50 लाख रुपए दहेज की मांग की. मैंने रकम देने में असमर्थता जताई तो मेरा उत्पीड़न शुरू कर दिया. मुझे घर से निकाल दिया.

इसके बाद वह सिकंदरा स्थित किराए के एक फ्लैट में रहने लगी. जहां पर पति योगेंद्र प्रताप सिंह ने मेरा उत्पीड़न शुरू कर दिया. मेरे साथ आए दिन मारपीट की. सपा नेता जूही प्रकाश का आरोप है कि पति के कई युवतियों के साथ संबंध हैं. उनके वीडियो भी हैं. जब खुद फंसने लगा तो पति ने मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमा सिकंदरा में लिखाया था.

पति ने लगाए थे ये गंभीर आरोप:योगेंद्र प्रताप सिंह ने सिकंदरा थाने में पत्नी जूही प्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप था कि शादी के दो दिन बाद ही पत्नी जूही प्रकाश ने परिवार से अलग होने का दबाव बनाया. जिस पर किराए का फ्लैट लेकर दोनों उसमें शिफ्ट हो गए. मुझे फ्लैट के अंदर जूही प्रकाश नहीं आने देती थी. फोन कर गालियां देती थी. कहा कि पेट्रोल पंप मेरे नाम करो.

जूही अपने नाम पेट्रोल पंप करवाने के लिए लगातार दबाव बना रही थी. जूही ने दरवाजा नहीं खोला तो मुझे एक रात घर के बाहर बितानी पड़ी. इतना ही नहीं, 10 अगस्त को जूही ने मेरे सिर पर कांच की बोतल मार दी थी. जिसकी मैंने सिकंदरा थाने में तहरीर दी थी. 17 सितंबर को भी झगड़े में फिर से कांच की बोतल से जूही ने वार किया. मेरी पीठ में बोतल लगी थी. तब मैं एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती हुआ. इसके बाद प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज हुआ था.

ये भी पढ़ेंःआगरा में लिव इन में रह रही युवती से रेप, धोखे से कराया गर्भपात, पूर्व सपा नेता पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details