हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

4 नवंबर से भिवानी में अग्निवीर भर्ती, ऑनलाइन परीक्षा पास उम्मीदवारों का जुटेगा रेला

4 से 14 नवंबर के बीच भिवानी अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें ऑनलाइन परीक्षा पास उम्मीदवार भाग लेंगे.

AGNIVEER RECRUITMENT IN BHIWANI
भिवानी में अग्निवीर भर्ती (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

भिवानी: शहर के भीम स्टेडियम में 4 से 14 नवम्बर तक आयोजित होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली के लिए तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. ऑनलाइन परीक्षा पास उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. अभ्यर्थियों को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी पड़ेगी. तिथि वार अलग-अलग श्रेणी के अभ्यर्थी भर्ती रैली में भाग लेंगे.

एसडीएम महेश कुमार ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी ने शारीरिक परीक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं. ये भर्ती महेंद्रगढ़, रेवाडी, चरखी दादरी और भिवानी जिलों के ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए है. अभ्यर्थियों को आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. भर्ती रैली का आयोजन भीम स्टेडियम, भिवानी में 4 से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा, जहां युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी.

भिवानी में अग्निवीर भर्ती (Etv Bharat)

ये है भर्ती का शेड्यूल : भर्ती रैली में 4 नवंबर को अग्निवीर टेक्निकल की भर्ती होगी. 5 नवंबर को अग्निवीर ओए/एसकेटी और अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती होगी. दोनों दिन चारों जिलों की सभी तहसीलों के अभ्यर्थी भाग लेगें. वहीं, 6 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के तहसील नांगल चौधरी, बावल, दाहिना, नाहर और पाल्हावास के अभ्यर्थी भाग लेंगे. 7 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए जिला महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के तहसील बाढड़ा, नारनौल और सतनाली के अभ्यर्थी भाग लेंगे. 8 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए जिला महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और चरखी दादरी के तहसील चरखी दादरी, कोसली और अटेली के अभ्यर्थी भाग लेंगे. वहीं 9 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए जिला रेवाड़ी और भिवानी के तहसील रेवाडी और लोहारू के अभ्यर्थी, 10 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए जिला भिवानी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के तहसील बवानी खेड़ा, महेंद्रगढ़, धारूहेड़ा और मनेठी के अभ्यर्थी भाग लेंगे. 11 नवम्बर को भिवानी और महेंद्रगढ़ के तहसील कनीना, सिवानी और तोशाम के अभ्यर्थी, 12 नवम्बर को भिवानी और चरखी दादरी के तहसील बौंदकलां, भिवानी और बहल के अभ्यर्थी भाग लेंगे. जो युवा फिजिकल टेस्ट को पास करेंगे उन अभ्यर्थियों का अगले दिन मेडिकल टेस्ट होगा.

भर्ती के दौरान बिचौलियों से रहे सावधान : अभ्यर्थी युवाओं से कहा गया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत होती है तो भर्ती कार्यालय चरखी दादरी में संपर्क करें. भर्ती रैली के दौरान बिचौलियों से सावधान रहने की जरूरत है. यह सेना भर्ती निशुल्क हैं. भर्ती प्रक्रिया पूर्णतया पारदर्शी और काबिलियत पर होगी. अभर्थियों के लिए तमाम व्यवस्थाएं की गई है.

इसे भी पढ़ें :अग्निवीर भर्ती: हरियाणा के इन जिलों में 4 नवंबर को होगी रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details