छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ पुलिस की नौकरी के लिए आयु सीमा में पांच साल की छूट, सीएम साय का निर्देश हुआ प्रभावी - CG Police Bharti

AGE LIMIT RELAXATION IN CG छत्तीसगढ़ के पुलिस विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. पुलिस की नौकरी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को अब आयु सीमा में पांच साल की छूट मिलेगी. पूरी जानकारी के लिए पढ़िए यह खबर CG Police Bharti

CG POLICE BHARTI
छत्तीसगढ़ पुलिस की भर्ती में आयु सीमा की छूट (ETV BHARAT)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पुलिस विभाग में भर्ती को लेकर बड़ी खबर है. सीएम विष्णुदेव साय ने पुलिस की नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं को बड़ी राहत दी है. अब सीजी पुलिस विभाग में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवक युवतियों को आयु सीमा में पांच साल की छूट मिलेगी. सीएम साय के निर्देश पर पुलिस विभाग में साल 2024 में होने वाली वैकेंसी में अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में पांच साल की छूट मिलेगी.

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में किन पदों पर मिलेगी छूट: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में यह छूट सूबेदार, उप निरीक्षक संवर्ग और प्लाटून कमांडर के पोस्ट पर होने वाली भर्तियों में मिलेगी. आवेदकों को पांच साल की छूट निर्धारित आयु के मापदंडों में मिलेगी. सभी छूटों को मिलाकर अधिकतम आयु सीमा 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. पुलिस विभाग की तरफ से वैकेंसी में जो आयु सीमा निर्धारित की गई है. उसमें पांच साल की यह छूट देने की घोषणा की गई है.

छत्तीसगढ़ पुलिस की हालिया भर्ती पर नजर: छत्तीसगढ़ पुलिस की हालिया भर्तियों की बात करें तो पुलिस विभाग में सहायक उपनिरीक्षक एम के 263 पोस्ट पर वैकेंसी आई है. इसके तहत पुलिस की जेनरल शाखा में 40 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है. रायपुर रेंज में 20 पोस्ट पर नियुक्ति निकली है. बिलासपुर रेंज में 48 पोस्ट पर, बस्तर रेंज में 28 पदों पर, दुर्ग रेंज में 10 पदों पर, सरगुजा रेंज में 35 पदों पर और राजनांदगांव में 32 पदों पर ये वैकेंसी निकाली गई है. पुलिस मुख्यालय में सूबेदार एम और शीघ्र लेखक के 50 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है.

छत्तीसगढ़ पुलिस में अन्य भर्तियों पर नजर: छत्तीसगढ़ पुलिस में बीते महीनों में विभिन्न संवर्गों में कुल 1069 पदों पर भर्तियों की मंजूरी मिल चुकी है. इनमें सूबेदार, एएसाई, प्लाटून कमांडर, नगर सैनिक के पद भी शामिल हैं. इनमें कुछ संवर्गों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

अक्टूबर का महीना जॉब का सीजन, होंगे कई नौकरी वाले एग्जाम, यहां जानिए पूरी जानकारी

Chhattisgarh Job News: बेरोजगार युवाओं के लिए इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

छत्तीसगढ़ में निकली बंपर भर्ती, आप भी कर सकते हैं अप्लाई, जानिए पूरी टर्म और कंडिशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details