छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विधानसभा सत्र से पहले साय मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, संसदीय कार्य मंत्री बनाना चाहते हैं बघेल - Bhupesh Baghel attacked on BJP

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात के बाद भूपेश बघेल ने सिंधिया पर तंज कसा. बघेल ने कहा कि नया नया मुल्ला प्याज अधिक खाता है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 7, 2024, 5:42 PM IST

Updated : Jul 7, 2024, 11:00 PM IST

Bhupesh Baghel attacked on BJP
बघेल का बीजेपी पर प्रहार (ETV Bharat)

रायपुर:रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा कार्यक्रम के दौरान सीएम साय से औपचारिक चर्चा के बाद भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसके साथ ही उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि नया मुल्ला प्याज अधिक खाता है.

सिंधिया पर बघेल का कटाक्ष (ETV Bharat)

विधानसभा सत्र से पहले होगा मंत्रिमंडल का विस्तार:पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम साय ने कहा, "मेरी सीएम विष्णु देव साय से मंत्रिमंडल को लेकर बात हुई है. मैंने उनसे पूछा मंत्रिमंडल का विस्तार कब कर रहे हैं. कम से कम संसदीय कार्य मंत्री बना दो. विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. इस पर सीएम साय ने कहा है कि विधानसभा सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.मेरी उनसे यह बात अनौपचारिक रूप से हुई है."

उन्हें चाटुकारिता करना है, नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. सिंधिया अभी-अभी गए हैं, तो तारीफ करना उनका लाजमी है. किसी के कार्यकाल से दूसरे कार्यकाल की तुलना नहीं की जा सकती. आजादी के समय जो निर्माण कार्य हुए, उस समय यह नींव के पत्थर रखे गए. सारी चीज जो उस समय नेहरू ने स्थापित की थी, वह नींव पर आज देश खड़ा होकर आगे बढ़ा है. उसकी तुलना नहीं की जा सकती. लोकप्रियता के मामले में भी उसका कोई मुकाबला नहीं था, वह सबको लेकर चलते थे.-भूपेश बघेल, पूर्व सीएम, छत्तीसगढ़

प्रदेश में बढ़ रही गुंडागर्दी:आगे भूपेश बघेल ने प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर भी भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, "प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत बिगड़ चुकी है. आए दिन हत्याएं, बलात्कार, लूट, डकैती, आगजनी, दुर्घटनाएं घट रही है. कोई कंट्रोल नहीं है. भाजपा के छुटपुटिया नेता थानों में जाकर गुंडा गर्दी कर रहे हैं. पुलिस वालों को चमका रहे हैं, यह स्थिति पूरे प्रदेश में है. कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. दूसरा मुद्दा खेती किसानी का है. किसानों को पर्याप्त खाद बीज भी उपलब्ध नहीं है. बीज अंकुरित नहीं हो रहा है. ऐसी शिकायती भी आ रही है कि खाद मिल नहीं पा रही है."

बिजली कटौती लगातार हो रही है. बिजली के दामों में बढ़ोतरी की गई है. चाहे घरेलू बिजली हो या फिर अन्य के दामों में बढ़ोतरी की गई हो. बिजली कब आएगी, उसका कोई ठिकाना नहीं है लेकिन जाना निश्चित है. बिजली की लगातार कटौती चल रही है. किसान परेशान है, घरेलू उपभोक्ता भी परेशान है.-भूपेश बघेल, पूर्व सीएम, छत्तीसगढ़

पुरानी योजनाओं को बंद कर रही प्रदेश सरकार:पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद किए जाने के सवाल पर बघेल ने कहा, " भाजपा सरकार को चाहिए जो योजनाएं बंद की गई है. उसकी अल्टरनेट व्यवस्था होनी चाहिए.आज गौठान बंद है. अभी खेत में फसल तैयार नहीं हुई है, जिस दिन तैयार होगी, फसल बचाने की जिम्मेदारी किसनों की होगी. तब असली बात का पता चलेगा. इसका नफा नुकसान क्या है, वह पता चलेगा. गोबर खरीदी का भुगतान नहीं किया गया है. बर्मी कंपोज बनाया गया उसका भी भुगतान नहीं किया गया. जब से गौठान बंद है तब से ट्रैकों में भर-भर के मवेशी की प्रदेश से निकासी हो रही है. माॅब लिंचिंग भी हो रहा है."

गुजरात मॉडल पर किया कटाक्ष:वहीं, छत्तीसगढ़ में गुजरात मॉडल पर काम करने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा, " जब राजेश मूणत आवास मंत्री थे, तो कमल विहार बनाए थे. उसका हश्र क्या हुआ, आपने देखा है. एक कॉलोनी बराबर नहीं बसा पाए. यह गुजरात मॉडल क्या है? 11 साल से ढूंढ रहे हैं. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है. महंगाई बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है. अमीर और अमीर हो रहा है. गरीब और गरीब होता जा रहा है. यही क्या गुजरात मॉडल है."

बता दें कि रविवार को रायपुर में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकालने के दौरान सीएम साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने औपचारिक भेंट की. इसके बाद भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान भूपेश बघेल ने प्रदेश की साय सरकार पर जमकर हमला बोला.

सांसद संतोष पाण्डेय के भूपेश बघेल पर आरोपों का तोखन साहू ने किया समर्थन
10-10 सांसद के बाद भी छत्तीसगढ़ की केंद्र में कोई सुनवाई नहीं: भूपेश बघेल - Bhupesh Baghel On BJP
महादेव सट्टा ऐप स्कैम पर फिर सुलगी छत्तीसगढ़ की सियासत, संतोष पांडेय के आरोपों पर भूपेश बघेल ने दी बड़ी चेतावनी - Politics on Mahadev Satta App
Last Updated : Jul 7, 2024, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details