उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बड़े बकायेदारों की खैर नहीं, तहसील प्रशासन ने जारी की सूची, कुर्क होगी संपत्ति

तहसील प्रशासन ने बकायेदारों पर सख्त एक्शन की तैयारी शुरू कर दी है. जिसके बाद बकाया जमा ना करने पर संपत्ति कुर्क की जाएगी.

Haldwani Tehsil Office
हल्द्वानी तहसील कार्यालय (Photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

हल्द्वानी: तहसील प्रशासन ने सरकारी पैसा हड़पने वाले 22 बड़े बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. ये बड़े बकायेदार लंबे समय से सरकारी राजस्व का करोड़ो रुपया दबाकर बैठे हैं. जिसके बाद अब प्रशासन ने करोड़ों के बकायेदारों की सूची जारी कर तहसील सहित शहर के अन्य कार्यालय में चस्पा कर दी है. इसके अलावा बकाया न देने वाले लोगों की संपत्ति की भी कुर्क और नीलामी की कार्रवाई की जाएगी.

तहसीलदार हल्द्वानी सचिन कुमार ने बताया कि तहसील प्रशासन ने सरकारी राजस्व बकाया के खिलाफ अभियान चलाकर राजस्व वसूली की कार्रवाई शुरू कर दिया है. जिसके सापेक्ष इस वित्तीय वर्ष में 10.50 करोड़ की वसूली के सापेक्ष अब तक रिकॉर्ड तोड़ 6 करोड़ वसूली कर ली है. फिलहाल ऐसे 22 बड़े बकायदार हैं जो आबकारी विभाग, सेल टैक्स, बैंक के अलावा विभिन्न विभागों की रकम दबाये बैठे हैं. इन बकायादारों को पूर्व में भी नोटिस जारी राजस्व जमा करने के लिए कहा गया है.

तहसील प्रशासन बकायेदारों पर करेगा कार्रवाई (Video-ETV Bharat)

लेकिन उनके द्वारा अभी तक बकाया राशि जमा नहीं की गई है. तहसील प्रशासन सख्ती से वसूली कर रहा है. तहसीलदार सचिन कुमार ने कहा कि तहसील प्रशासन अपने वसूली के लक्ष्य प्राप्ति से आगे है. जल्द ही शहर के सभी बकायदारों से वसूली की जाएगी. इसके अलावा बकाया न देने वाले लोगों की संपत्ति की भी कुर्क और नीलामी की कार्रवाई करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अन्य वाकदारों को भी नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है कि समय रहते बकाया राशि जमा कर दें. अन्यथा उनके खिलाफ भी आरसी की कार्रवाई कर संपत्ति जब्त और कुर्क की कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-तहसील में बकाया पैसा जमा ना करना बकायेदार को पड़ा भारी, राजस्व टीम ने दबोचा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details