राजस्थान

rajasthan

एडहॉक कमेटी की बैठक: फिलहाल नहीं हो पाएंगे आरसीए के चुनाव, बैठक में नहीं हुई स्थिति स्पष्ट - Adhoc Committee Meeting in Jaipur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 16, 2024, 6:22 PM IST

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव फिलहाल नहीं हो रहे. इस संबंध में आरसीए एडहॉक कमेटी की बैठक हुई, लेकिन इसमें चुनाव को लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई. बैठक में जोधपुर में प्रस्तावित लीजेंड्स लीग के आयोजन पर भी चर्चा हुई.

Adhoc Committee Meeting in Jaipur
आरसीए एडहॉक कमेटी की बैठक (Photo ETV Bharat Jaipur)

आरसीए एडहॉक कमेटी की बैठक (Video ETV Bharat Jaipur)

जयपुर:राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है और इस मामले में अभी सरकार से हरी झंडी का इंतजार है. आरसीए एडहॉक कमेटी की बैठक सोमवार को आरसीए एकेडमी में आयोजित की गई. इसमें चुनाव को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं किया गया.

एडहॉक कमेटी के कन्वीनर और भाजपा विधायक जयदीप बिहानी ने बताया कि बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा की गई है, लेकिन अभी तक चुनाव की तारीख को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं किया गया है. कोशिश है कि जल्द से जल्द निर्णय किया जाए, लेकिन सरकार की ओर से चुनाव को लेकर अभी तक कोई भी मैसेज प्राप्त नहीं हुआ है. इससे यह स्पष्ट हो गया कि फिलहाल राजस्थान की क्रिकेट को एडहॉक कमेटी ही संचालित करेगी. बिहानी ने बताया कि फिलहाल सारा ध्यान राजस्थान क्रिकेट के संचालन को लेकर है और हाल ही में अंडर 16 व अंडर 19 प्रतियोगिता के अलावा कोल्विन शील्ड का आयोजन किया जा रहा है. जल्द ही वूमेंस क्रिकेट की भी शुरुआत की जाएगी.

पढ़ें: आरसीए की नई कार्यकारिणी के फेर में अटका चौंप क्रिकेट स्टेडियम का काम

सितम्बर में खत्म होगा कार्यकाल:उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को एडहॉक कमेटी का कार्यकाल खत्म हो रहा है. चुनाव के लिए 21 दिन पहले नोटिस जारी करना पड़ता है, पिछली बैठक में कमेटी ने जिलों से वोटिंग लिस्ट भी मांगी थी, लेकिन अभी तक वोटिंग लिस्ट प्राप्त नहीं हो पाई. इससे पहले भी एडहॉक कमेटी को एक्सटेंशन दिया गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि 28 सितंबर के बाद फिर से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में एडहॉक कमेटी को एक्सटेंशन दिया जा सकता है. यह भी माना जा रहा है कि एक्सटेंशन के बाद कमेटी में कुछ सदस्यों को बदला जा सकता है.

जोधपुर में लीजेंड्स लीग का आयोजन: बिहानी ने बताया कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लीजेंड्स लीग का आयोजन होने जा रहा है. स्टेडियम से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान किया जा चुका है. बिहानी ने बताया कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम की स्थिति काफी खराब हो चुकी थी. स्टेडियम का 90 लाख का बिजली का बिल बकाया चल रहा है. ऐसे में सारी समस्याओं को दूर कर दिया गया है. अब लीजेंड्स लीग का शानदार आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details