दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: अपहरण और हत्या के आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दबोचा, 2009 से था फरार

2001 में दिया था वारदात को अंजाम. 2009 में पैरोल पर हुआ था रिहा. तब से पुलिस को दे रहा था चकमा.

अपहरण और हत्या का आरोपी गिरफ्तार
अपहरण और हत्या का आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:राजधानी में अपहरण और हत्या के आरोपी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान 50 वर्षीय नीरज चौधरी के रूप में हुई है. डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि 21 नवंबर, 2001 को नीरज चौधरी ने अपने दोस्त राजेंद्र सिंह और विक्रम यादव के साथ मिलकर रतन राय नामक व्यक्ति को उसकी कार में बदरपुर इलाके से किडनैप कर लिया था.

इसके बाद रतन राज के परिजनों से उसे छोड़ने की एवज में उसकी पत्नी से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. आरोपियों ने उसे कार में छिपा रखा था. शिकायत मिलने पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की और, जिसके बाद दिलशाद गार्डन के दीपक पेट्रोल पंप के पास कार को देखा गया. पुलिस ने कार को रुकने का इशारा किया, जिसपर कार में मौजूद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई थी. इसके बावजूद बदमाश भागने में कामयाब रहे थे.

2009 से था फरार: इस दौरान बदमाशों ने रतन को चलती गाड़ी से फेंक दिया था, जिसके बाद उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई और विशेष टीम का गठन किया गया. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी नीरज चौधरी की पत्नी उत्तराखंड में पार्लर चलाती है. कॉल डिटेल रिकॉर्ड से उसकी लोकेशन की जानकारी मिली, जिसके बाद ट्रैप लगाकर उसे द्वारका जिले से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पैसों के लिए रतन को किडनैप किया था. इस दौरान उसने पुलिस की, जबकि उसके साथियों ने ट्रैफिक पुलिस की पोशाक पहन रखे थे. 2009 में वह पैरोल पर रिहा हुआ था, जिसके बाद वह पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था.

यह भी पढ़ें-समयपुर बादली थाने में विजिलेंस डिपार्टमेंट की रेड, ASI रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

रात में घर में चोरी करने वाला गिरफ्तार: वहीं एक अन्य मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ईस्टर्न रेंज की टीम ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो यमुना विहार के आसपास के घरों में रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुहेल उर्फ आमिर, अर्जुन और फहीम की रूप में की गई है. उनके कब्जे से सोने चांदी के आभूषण, कलाई घड़ी, चार मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया गया है. फिलहाल आरोपियों के पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर्स गिरफ्तार, राजस्थान में एक व्यक्ति की करने वाले थे हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details