झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 20 hours ago

ETV Bharat / state

JSSC CGL परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे एबीवीपी के छात्र, सीएम हेमंत का फूंका पुतला - JSSC CGL Exam

जेएसएससी सीजीएल परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर रांची में एबीवीपी के छात्र सड़क पर उतरे. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन का पुतला जलाकर विरोध जताया.

JSSC CGL Exam
सीएम हेमंत का पुतला जलाते एबीवीपी के छात्र (ईटीवी भारत)

रांची: जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को रद्द करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है. आयोग कार्यालय के समक्ष छात्रों के प्रदर्शन के बाद देर शाम भारतीय जनता युवा मोर्चा के सैकड़ों छात्र राजधानी की सड़कों पर उतर आए. रांची महानगर अध्यक्ष रोमित नारायण सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे अभाविप कार्यकर्ताओं ने सीजीएल परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला फूंका.

इस मौके पर शशांक राज ने कहा कि राज्य में एक निकम्मी युवा विरोधी और भ्रष्ट सरकार चल रही है, जिसने डिजिटल इमरजेंसी लगाकर और दो दिनों तक इंटरनेट सेवा बाधित करके जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में पेपर लीक करने का तरीका ढूंढ निकाला. उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए इस सरकार ने ब्लैक लिस्टेड एजेंसी के माध्यम से आनन-फानन में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा करवाने का काम किया है. हम लोग इस बात का सबूत लेकर कि परीक्षा के दौरान पेपर लीक हुआ है, राज्य के महामहिम राज्यपाल, नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से मिले हैं. आज इसी के विरोध में युवा मोर्चा रांची महानगर ने शहीद चौक पर पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया है.

'सरकार राज्य को लूटने में व्यस्त'

वहीं वरुण साहू ने कहा कि इस सरकार को राज्य के युवाओं, महिलाओं, आदिवासियों, यहां की जनता से कोई लेना-देना नहीं है. यह सरकार किसी भी तरह से राज्य को लूटने में व्यस्त है और जनता त्रस्त है. अब JSCC CGL परीक्षा में व्यापक भ्रष्टाचार और धांधली की खबरें भी छात्रों के माध्यम से मीडिया में आई हैं. इस सरकार ने राज्य के युवाओं को गुमराह करके हर सीट को सेट और बेचा है. आज इसी के विरोध में युवा मोर्चा द्वारा पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

रोमित नारायण सिंह ने कहा कि वर्तमान में राज्य में एक भ्रष्ट और निकम्मी सरकार चल रही है जिसने पूरे 5 साल युवाओं को रोजगार नहीं दिया और उन्हें ठगने, ठगने, लूटने और लूटने का काम किया. हर बार परीक्षा के पेपर लीक होते हैं, हर बार परीक्षा के पेपर सेट होते हैं और इस बार भी इस सरकार ने इसे दोहराने का काम किया है. इस CGL परीक्षा के पेपर सेट किए गए थे और पेपर लीक करने का काम इस निकम्मी सरकार ने किया है.

यह भी पढ़ें:

JSSC CGL परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत लेकर आयोग के पास पहुंचे अभ्यर्थी, छात्रों ने की एग्जाम रद्द करने की मांग - JSSC CGL Exam

JSSC Office से 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू, धरना-प्रदर्शन पर 2 अक्टूबर तक पूरी तरह से रोक - Prohibitory imposed in JSSC office

फिर विवादों में सीजीएल परीक्षा, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने जताई गड़बड़ी की आशंका - JSSC CGL EXAM 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details