दिल्ली

delhi

ABVP ने डूसू चुनाव के लिए की प्रत्याशियों की घोषणा, बड़े अंतर से किया जीत का दावा - DELHI UNIVERSITY STUDENT UNION 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

DELHI UNIVERSITY STUDENT UNION 2024 : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. शनिवार को मेनिफेस्टो जारी किया जाएगा.

डूसू चुनाव के लिए एबीवीपी ने किया प्रत्याशी घोषित
डूसू चुनाव के लिए एबीवीपी ने किया प्रत्याशी घोषित (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शुक्रवार को केंद्रीय पैनल के चारों पदों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. अध्यक्ष पद पर ऋषभ चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर भानु प्रताप सिंह, सचिव पद पर मित्रविंदा कर्नवाल और संयुक्त सचिव पद पर अमन कपासिया को प्रत्याशी बनाया है. ऋषभ चौधरी बुद्धिष्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर के छात्र हैं. वहीं, भानु प्रताप सिंह लॉ फैकल्टी के छात्र हैं. जबकि, मित्रविंदा लक्ष्मीबाई कॉलेज में स्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा हैं. इसी तरह अमन कपासिया पीजीडीएवी कॉलेज में बुद्धिष्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर के छात्र हैं.

केंद्रीय पैनल के चारों प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए ABVP के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिस प्रकार से साल के 365 दिन दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों की समस्याओं के समाधान में लगे रहते हैं, उसका लाभ चुनाव में हमें मिलेगा. ABVP इस बार चारों सीटों पर बड़े अंतर से चुनाव जीतेगी. शनिवार को घोषणा पत्र जारी होगा.

ABVP और NSUI ने चार में से सिर्फ एक सचिव पद के लिए टिकट:इससे पहले नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और वामपंथी छात्र संगठनों आइसा और एसएफआई भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके हैं. आइसा और एसएफआई जहां छात्राओं को टिकट देने में सबसे आगे रहते हुए चार में से तीन पदों अध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद पर टिकट दिया है. जबकि, एबीवीपी और एनएसयूआई ने चार में से सिर्फ एक पद सचिव पर ही टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें :डूसू चुनाव के लिए NSUI ने घोषित किए उम्मीदवार, 4-0 से जीत का दावा, देखें लिस्ट

27 सितंबर को होना है मतदान:डूसू चुनाव में 27 सितंबर को मतदान होना है. मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8.30 बजे से दोपहर एक बजे तक और सांध्य कॉलेजों में शाम तीन बजे से 7.30 बजे तक मतदान होना है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के 47 कॉलेज और पांच विभागों में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव होता है. इन सभी कॉलेज और विभागों के छात्र-छात्राएं डूसू चुनाव में मतदान करते हैं. पिछले चुनाव में एबीवीपी ने तीन और एनएसयूआई ने एक पद पर जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें :AISA और SFI ने घोषित किए DUSU चुनाव के प्रत्याशी, चार में से तीन छात्राओं को दिया टिकट

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details