दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में हत्या के प्रयास का फरार आरोपी गिरफ्तार, कई साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पार्किंग से एक भगोड़े आरोपी विनय कुमार को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र से शनिवार को एक भगोड़े आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. आरोपी, जिसका नाम विनय कुमार उपाध्याय है, पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है. विनय ने अपने साथी मंटू सरकार उर्फ शंकर पर बेरहमी से हमला किया था.

जानकारी के अनुसार, 29 अप्रैल 2018 को विनय ने बीयर पीने के बहाने अपने साथी शंकर के घर जाने का योजना बनाई. जब वह वहां पहुंचा, तो अचानक उसने शंकर पर हमला बोल दिया और उसे डंडों से पीटने लगा. इस हमले में शंकर गंभीर रूप से घायल हो गया था. घटना के बाद विनय मौके से भाग निकला, जबकि शंकर ने बिंदापुर थाने में पुलिस शिकायत दर्ज करवाई. विनय के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया. हालांकि विनय ने गिरफ्तारी के कुछ समय बाद जमानत प्राप्त की, लेकिन वह अदालती कार्यवाही में उपस्थित नहीं हुआ, जिससे उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया.

पुलिस की कार्रवाई:दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को विनय को आईजीआई एयरपोर्ट के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया. इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल पवन की अगुवाई में पुलिस टीम ने इस खतरनाक अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की. पूछताछ के दौरान, विनय ने बताया कि उसकी नौकरी चली गई थी और शंकर ने उसकी मदद नहीं की थी, जिससे वह नाराज होकर इस घातक कदम उठाने पर मजबूर हुआ.

यह भी पढ़ें-टेस्ट ड्राइव के बहाने लूट ले गए थे कार, नोएडा पुलिस ने 15 दिन बाद 3 छात्रों को किया गिरफ्तार

आरोपी की पृष्ठभूमि:विनय कुमार उपाध्याय का जन्म उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के जुझारीपुर गांव में हुआ. नौकरी की तलाश में वह दिल्ली आया और वहां कैब चालक के रूप में कार्य कर रहा था. 2018 में जब उसकी नौकरी चली गई, तब उसने अपनी निराशा में इस भयानक अपराध को अंजाम दिया. जमानत मिलने के बाद, विनय ने अपना पता बदलने की कोशिश की और पुलिस से बचने के लिए दूसरी कैब कंपनी में काम करना शुरू किया.

यह भी पढ़ें-ATM जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, मदद का बहाना कर लुटेरे अकाउंट कर रहे खाली, नोएडा में पकड़ा गया सरगना

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details