दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: फिर पिट गए आम आदमी पार्टी के विधायक, सरकारी बोरवेल से उगाही का आरोप

-दिल्ली के संगम विहार इलाके में पानी की किल्लत से लोग परेशान. -विधायक दिनेश मोहनिया पर आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने धक्का-मुक्की की.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली:दिल्ली, जो गर्मियों के बाद भीषण जल संकट से जूझ रही है, एक बार फिर चर्चा में है. संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में पानी की समस्या ने स्थानीय निवासियों को इतना परेशान किया है कि उन्होंने अपने विधायक, दिनेश मोहनिया के साथ नोकझोंक करना शुरू कर दिया. यह घटना हाल ही में एक वीडियो के जरिए सामने आई है, जहां लोग विधायक के साथ गाली-गलौज करते और धक्का-मुक्की करते नजर आ रहे हैं.

पानी की किल्लत का कारण:दिल्ली की संगम विहार और देवली अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्रों में पानी की समस्या सालों से बनी हुई है. गर्मियों में, इस समस्या के कारण स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्थिति और भी गंभीर हो जाती है जब बोरवेल से पानी की उगाही को लेकर विवाद उत्पन्न होता है. कई बार देखा गया है कि स्थानीय लोग बोरवेल के पानी को लेकर आपस में उलझते हैं, जिसके चलते तनाव और झगड़े बढ़ जाते हैं.

विधायक का आरोप और स्थानीय लोगों का गुस्सा:वीडियो में स्थानीय लोग विधायक दिनेश मोहनिया पर आरोप लगाते हुए देखे जा सकते हैं कि वे बोरवेल के पानी की उगाही करवा कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं. इसके चलते लोगों में रोष बढ़ गया है, और उनकी परेशानियों को सुनने वाला कोई नहीं है. बहुत से निवासियों ने विधायक पर आरोप लगाया है कि वह उनकी समस्याओं को नजरअंदाज कर रहे हैं और इस संकट में उनकी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही.

यह भी पढ़ें-मटियाला में पानी की समस्या को लेकर विधायक दफ्तर पर प्रदर्शन, विधायक दफ्तर पर ताला देख भड़कीं महिलाएं

स्थानीय प्रतिक्रिया और राजनीति:प्रदर्शन के दौरान, जनता ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी की और उनकी अनदेखी के खिलाफ आवाज उठाई. यह न केवल स्थानीय लोगों का गुस्सा था, बल्कि यह इन क्षेत्रों में पानी की किल्लत का एक अदृश्य चेहरा भी था. स्थानीय निवासियों ने सरकार से ठोस कदम उठाने का आग्रह किया है ताकि उनकी बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके.

यह भी पढ़ें- Delhi: सड़क के लिए AAP विधायक गुलाब सिंह यादव से भिड़ी महिला, सामने आई तस्वीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details