दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

देश में शुरू हो चुका भाजपा का डाउनफॉल, एग्जिट पोल के नतीजों पर बोले सिसोदिया - Exit Poll Results 2024

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल लेकर कहा कि भाजपा का डाउनफॉल शुरू हो गया है.

By IANS

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

delhi news
मनीष सिसोदिया (IANS)

नई दिल्ली: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल शनिवार को जारी हो गए हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की सरकार बनने के आसार हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रविवार को एग्जिट पोल पर बात की. उन्होंने कहा कि भाजपा का डाउनफॉल शुरू हो गया है. अब देश के लोग भाजपा को अलविदा कहने की तैयारी कर चुके हैं. धीरे-धीरे भाजपा अब इतिहास बनकर रह जाएगी और लोगों को पछतावा होगा कि कभी भाजपा सत्ता में थी.

दरअसल, मनीष सिसोदिया रविवार को संगम विहार में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए आज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया है, यह एक शानदार पहल है. अलग-अलग सेक्टर में काम करने वाले युवा इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस को 50 से 58 सीटें मिलने का अनुमान है. भाजपा को 20 से 28 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा जजपा को शून्य से दो और अन्य को 10 से 14 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बड़ी बढ़त मिल सकती है. सर्वे के अनुसार, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को 40 से 48 सीटें, भाजपा को 37 से 32 सीटें, पीडीपी को 6 से 12 और अन्य के खातों में 6 से 11 सीटें जा सकती हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुआ था, जबकि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक चरण में शनिवार को वोटिंग हुई है. दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:नई दिल्ली में शिफ्ट होने के बाद केजरीवाल ने लोगों संग बिताया संडे, कहा- आप जब भी बुलाएंगे, जरूर आऊंगा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details