हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राम राज्य की बातें करने वाले आज सड़कों पर बिछा रहे कंटीली तारें: AAP

Aam Aadmi Party on Farmer Protest 2024: किसान आंदोलन को लेकर अब राजनीति भी गरमाने लगी है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने केंद्र सरकार को किसान आंदोलन को लेकर जमकर घेरा. राजीव शर्मा ने कहा कि भाजपा राम राज्य की बातें करती है और किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर कंटीली तारें बिछाती है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 17, 2024, 10:47 AM IST

Aam Aadmi Party on Farmer Protest 2024
आप पार्टी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

राजीव शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता, आम आदमी पार्टी

सोलन: किसान आंदोलन को लेकर आम आदमी पार्टी ने सोलन में भाजपा पर जुबानी हमला बोला. आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव शर्मा ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि जो भाजपा राम राज्य की बात कर रही है, वही अब सड़कों पर किसानों को रोकने के लिए कांटे बिछा रही है. आज भाजपा की नीतियों के कारण किसान फिर सड़कों पर हैं. राजीव शर्मा ने कहा कि भाजपा द्वारा जो घर-घर जाकर अक्षत यात्रा चलाई गई, वो चावल भी किसान ही अपने खेतों में उगाते हैं, जो कि शायद भाजपा भूल गई है.

'केंद्र सरकार कर रही लोकतंत्र की हत्या'

राजीव शर्मा ने कहा कि बार-बार किसानों और केंद्र सरकार के बीच बात होने पर भी किसानों की मांगों पर सहमति नहीं बन पाई है. जबकि भाजपा द्वारा यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि जो सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं, वो किसान ही नहीं है. उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है, लेकिन फिर भी सरकार जाग नहीं रही है. इसी को लेकर किसान, कर्मचारी, युवा इनके खिलाफ प्रदर्शन करने को मजबूर है.

'विकास में कमी के खिलाफ उठाई जाएगी आवाज'

आप प्रदेश प्रवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने भाजपा के खिलाफ मिलकर एलायंस किया है वो एक अलग मुद्दा है, लेकिन जहां-जहां भी विकास में कमी देखने को मिलेगी, चाहे वो राज्यों की सरकार हो या फिर केंद्र की, उनके खिलाफ आवाज उठाई जाएगी.

कांग्रेस गांरटियों पर उठाए सवाल

राजीव शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार अपनी गारंटियों से पीछे हट रही है. चुनाव के समय से जो वादे, जो गारंटियां राज्य सरकार ने लोगों को दी थी. आज वो एक भी गारंटी पूरी नहीं हो पाई है. आज किसान, बागवान, युवा, कर्मचारी उम्मीद लगाए बैठे है कि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान देगी, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि इन सब बातों का जवाब लोकसभा चुनाव में सरकार को मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें:सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आज पेश करेंगे बजट, कर्मचारियों को डीए व एरियर और युवाओं को नौकरियों की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details