बिहार

bihar

1300 बकाया था ट्यूशन फीस, बांका में मछली पालक के पोखर में दबंगों ने डाला जहर.. मछलियों की मौत - Fishes die due to poison in Banka

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 17, 2024, 9:43 AM IST

Poison Poured into Pond In Banka: बांका में बदले की भावना में गांव के दबंगों ने पोखर में जहर डाल दिया, जिस वजह से लगातार मछलियों की मौत हो रही है. पीड़ित के मुताबिक 1300 रुपये बकाए ट्यूशन फीस को लेकर आरोपी ने उससे बदला लिया है.

Fishes die due to poison in Banka
बांका में तालाब में जगह डाला (ETV Bharat)

बांका:बिहार के बांका में ट्यूशन फीस में देरी होने पर शिक्षक नेपोखर में जहर डाल दिया, जिस वजह से बड़ी संख्या में मछलियों की मौत हो गई. पीड़ित मत्स्य पालक ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उसने आरोप लगाया कि गांव के ही मिथुन साह ने मेरे बच्चे को ट्यूशन पढ़ाया था. बकाए 1300 रुपये को लेकर वह नाराज हो गया और बदले की भावना से मेरे पोखर में जहर डाल दिया. मामला जिले के अमरपुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर ग्यारह विदनचक का है.

बांका में जहर से मछलियां मरीं (ETV Bharat)

पोखर में डाला जहर:पीड़ित मत्स्य पालक अजय साह ने गांव के ही विकास साव के बेटे मिथुन कुमार साव पर पोखर में जहर डालने का आरोप लगाया है. उसने बताया कि मिथुन ने मेरे बच्चे को पढ़ाया था. उसने मुझसे पैसे मांगे तो मैंने कहा कि अभी मेरे पास पैसे नहीं है, जल्दी ही दे दूंगा लेकिन वह नाराज हो गया. उसने मुझे धमकाते हुए कहा कि पैसे तो आज ही वसूलूंगा और वहां से चला गया.

जहर के कारण मछलियों की मौत:अजय साह ने आगे बताया कि अगले रोज सुबह 4 बजे जब वह पोखर को देखने गया तो पानी के ऊपर कुछ सफेद जैसा तैरता दिखा. उसके बाद टॉर्च जलाकर देखा तो मरी हुई मछली पोखर में तैर रही थी. वहीं, मुझे देखते ही मिथुन साव वहां से भाग खड़ा हुआ. पीड़ित ने कहा कि अभी तक डेढ़ लाख से अधिक की मछली मर चुकी है. जहर के कारण सभी मछलियों की मौत होने की आशंका है. ऐसा होने से 3 लाख तक का नुकसान हो सकता है.

पोखर मालिक (ETV Bharat)

"अगले दिन सुबह 4 बजे जब अपने पोखर पर गया तो देखा कि मछली मरकर पानी में तैर रही है. मुझे देखते ही मिथुन वहां से भाग गया. उसी ने पोखर में जहर दे दिया. पोखर की आधी मछली मर चुकी है, धीरे-धीरे और भी बाकी मछलियों की मौत हो रही है. 3 लाख का नुकसान हो गया है."- अजय साह, पीड़ित मत्स्य पालक

क्या बोली पुलिस?: वहीं, इस बारे में अमरपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि आवेदक अजय साह के द्वारा थाने में आवेदन दिया गया है. शिकायत की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

असामाजिक तत्वों ने तालाब में डाला जहर, लाखों मछलियों की हुई मौत, देखें VIDEO

Bettiah News: असामाजिक तत्वों ने तालाब में डाला जहर, लाखों की मछलियों ने तड़प-तड़प कर दी जान

सिवान: तालाब में हजारों मछलियों की मौत से मत्स्य पालक के उड़े होश

ABOUT THE AUTHOR

...view details