राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: भिवाड़ी में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कुछ दिन पहले ही सील हुई थी फैक्ट्री

खैरथल के भिवाड़ी में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री को 6 दिन पहले ही एसडीएम ने सील किया था.

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग
पटाखा फैक्ट्री में लगी आग (ETV Bharat Khairthal)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 9 hours ago

खैरथल :भिवाड़ी के पथरेड़ी औद्योगिक इलाके में अवैध रूप से पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में सोमवार की सुबह अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई. आग से इलाके में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना लगते ही भिवाड़ी खुशखेड़ा से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं. 14 अक्टूबर को एसडीएम ने इस फैक्ट्री को सील किया था. इसके बाद भी इस फैक्ट्री में चोरी-छिपे पटाखे बनाने का काम चल रहा था. आग लगने की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

एसडीएम ने सील की थी फैक्ट्री : चोपानकी थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को फोन के जरिए सूचना मिली की पथरेड़ी गांव में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी है. जिस फैक्ट्री में आग लगी थी उसको एसडीएम के द्वारा सील किया गया था. आग किस कारण लगी यह जांच का विषय है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी शोरूम में लगी आग, 4 स्कूटी जलकर हुई खाक, 7 स्कूटी आग से क्षतिग्रस्त

थाना प्रभारी ने बताया कि हादसे के दौरान तीन श्रमिक फैक्ट्री के अंदर से काम कर रहे थे, जिनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. साथ ही फैक्ट्री को सील करने के बाद से फैक्ट्री मालिक फरार है. प्रशासन के द्वारा 7 दिनों में फैक्ट्री मालिक को पटाखे बनाने का लाइसेंस पेश करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन सोमवार को सात दिन पूरे होने से पहले ही फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details