दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: नोएडा में लोगों की कोशिश से 21 वर्षीय युवक की बची जान

नोएडा में हाईराइज बिल्डिंग में हादसे 21 वर्षीय युवक की 14वीं मंजिल से सुसाइड की कोशिश, बचाया गया 12वीं मंजिल से गिरकर बच्चे की मौत

नोएडा बहुमंजिला सोसाइटी में लोगों ने बचाई  युवक की जान
नोएडा बहुमंजिला सोसाइटी में लोगों ने बचाई युवक की जान (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 9 hours ago

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में एक हाईराइज बिल्डिंग में मानसिक रूप से बीमार युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया. इस दौरान आसपास की बिल्डिंग के लोगों ने शोर मचाकर उसका ध्यान भटकाया. इसी दौरान कुछ लोगों ने युवक की जान बचाने में सफलता पाई. युवक मानसिक रूप से परेशान बताया गया है. उसकी काउंसलिंग की जा रही है. यह घटना सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे की है.

बताया जा रहा है कि सुपरटेक केपटाउन सोसायटी की 14वीं मंजिल के कॉरिडोर पर एक युवक नीचे पैर करके बैठ गया. इस दौरान लोग नीचे से शोर मचाने लगे. लोग युवक को बार-बार समझा रहे थे. लेकिन, वो किसी की नहीं सुन रहा था. इसी बीच उसी फ्लोर के नीचे रहने वाले कुछ लोग तेजी से 14वीं फ्लोर पर पहुंचे और युवक को पकड़ लिया. इसके बाद युवक को ऊपर खींच लिया गया.

पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर 113 क्षेत्र अंतर्गत सुबह करीब 10.30 बजे डायल 112 पर सूचना दी गई कि एक व्यक्ति को सुपरटेक केप टाउन सेक्टर-74 में टावर के 14वें फ्लोर से कूदने का प्रयास करते हुए बचाया गया है. जिसकी मौके पर जाकर जांच की गई तो पता चला कि सेक्टर-41 निवासी युवक (21) मानसिक रूप से बीमार है. वह लगभग पांच-छह महीने पहले सुपरटेक केप टाउन में परिवार के साथ किराए पर रहता था.

पुलिस ने बताया कि अभी युवक का परिवार सेक्टर-41 नोएडा में शिफ्ट हो गया है. युवक अपने परिजनों को बिना बताए सुपरटेक केप टाउन आ गया था. सूचना पर युवक को उसके परिजन अपने साथ ले गए हैं. परिजनों ने पुलिस को बताया है कि युवक मानसिक रूप से बीमार है, जिसका इलाज चल रहा है.

12वी मंजिल से गिर कर बच्चे की मौतःदूसरे मामले में नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र का है, जहां बैलेंस बिगाड़ने के चलते 12वीं मंजिल से गिरकर 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि लोटस 300 सेक्टर 107 में फ्लैट नंबर 12 एओ में रहने वाले 1 बच्चा उम्र करीब 10 वर्ष बैलेंस बिगड़ जाने के कारण नीचे गिर गया. इसको परिजनों ने निजी हॉस्पिटल नोएडा में भर्ती कराया. इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. हॉस्पिटल से पुलिस को सूचना मिली. परिजनों ने थाना सेक्टर 39 में कोई शिकायत नहीं दी है. अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत दी जाती है तो मामले की जांच कर की जाएगी.

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा: बिल्डिंग की 27वीं मंजिल से गिरी मासूम, हालत गंभीर

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद: हाईराइज बिल्डिंग से गिरकर महिला की मौत, जांच में जुटी पुलिस -

ABOUT THE AUTHOR

...view details