दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: विवेक विहार में पार्क में खेल रही मासूम से छेड़छाड़, 60 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

-विवेक विहार इलाके में बच्ची से छेड़छाड़ -60 साल के व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार -पार्क में खेल रही थी बच्ची

विवेक विहार में पार्क में खेल रही मासूम से छेड़छाड़
विवेक विहार में पार्क में खेल रही मासूम से छेड़छाड़ (SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: दिल्ली के विवेक विहार इलाके में छेड़छाड़ के आरोप में एक 60 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि ये व्यक्ति पार्क में खेल रही 5 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को पांच साल की बच्ची से छेड़छाड़ की पीसीआर कॉल मिली थी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जब उसकी बेटी पास के पार्क में खेल रही थी तो उसके पड़ोसी ने उसे गलत तरीके से छुआ. शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि एक लड़के ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी दिखाया था. जिसके बाद बच्ची से छेड़छाड़ की बात का खुलासा हुआ.

शिकायत के आधार पर, बीएनएस अधिनियम की धारा 75 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक "आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।"

इससे पहले हजरत निजामुद्दीन से बेंगलुरु जा रही राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में एक 11 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ की वारदात सामने आई थी. बच्ची अपनी मां के साथ ट्रेन में सफर कर रही थी. साथ में कोई पुरुष यात्री नहीं था. रात में करीब 2:00 बजे अज्ञात व्यक्ति ने बच्ची के साथ छेड़छाड़ की थी.

जबकि हाल ही में तिरुवनंतपुरम फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट ने पांच साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में दादा को 102 साल सश्रम कारावास और एक लाख पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने कहा कि जुर्माने की रकम बच्ची को दी जाए और न देने पर उसे दो साल तीन महीने की अतिरिक्त कैद काटनी होगी. घटना नवंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच की है.

ये भी पढ़ें-राजधानी में 11 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, यात्रियों की सुरक्षा पर उठे सवाल

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद में स्कूली वैन में 5 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details