हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दादा-पोता और बेटे ने एक साथ नशे का कारोबार कर बनाई भारी संपत्ति, चिट्टे से लेकर हर तरह के ड्रग्स हुए बरामद - Nahan DRUG SMUGGLING CASE

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 15, 2024, 4:16 PM IST

3 family member caught with drugs: हिमाचल में आए दिन नशा तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला नाहन के वाल्मीकि नगर में सामने आया है. यहां दादा-पोता और बेटा एक साथ नशा तस्करी का काम करते थे. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

3 family member caught with drugs
वाल्मीकि नगर में पकड़े गए नशा तस्कर (ETV Bharat)

नाहन:सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन के वाल्मीकि नगर में एक ही छत के नीचे एक परिवार की 3 पीढ़ियां करीब हर तरह के नशे का कारोबार कर रही थीं. पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल कर मामले का खुलासा करते हुए बाप-बेटे और पोते को एक साथ न केवल विभिन्न तरह के नशे की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है बल्कि आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपये का कैश भी बरामद किया है.

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि यह सारा कैश नशे के काले कारोबार से अर्जित किया गया है. अब पुलिस मामले में न केवल बैकवर्ड व फॉरवर्ड लिंक को खंगालने का काम करेगी बल्कि आरोपियों की संपत्ति की जांच में भी जुट गई है. वहीं, आरोपियों के बैंक खाते भी खंगाले जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मामले में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

योगेश रोल्टा, एएसपी सिरमौर (ETV Bharat)

ये है पूरा मामला

सोमवार दोपहर एएसपी सिरमौर योगेश रोल्टा ने पत्रकारवार्ता को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा सिरमौर पुलिस नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में जिला पुलिस की डिटेक्शन सेल की टीम को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि नाहन शहर के वाल्मीकि नगर में गैस गोदाम के पास 71 साल का प्रेम चंद अपने रिहायशी मकान में अपने बेटे सागर व पोते संग्राम के साथ चिट्टे का कारोबार करता है. मकान में दबिश दी जाए, तो काफी मात्रा में नशे की सामग्री मिल सकती है.

करीब हर तरह का नशा हुआ बरामद

एएसपी ने बताया कि इस सूचना के आधार पर देर रात पुलिस ने घर में छापेमारी की तो मौके पर प्रेम चंद अपने बेटे व पोते के साथ मौजूद था. तलाशी के दौरान मकान से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद हुए. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 336 स्पासमैक्स ट्रामाडोल कैप्सूल्स, 159.80 ग्राम चरस, 38.10 ग्राम अफीम, 23.34 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) और 24.40 लाख रुपये कैश बरामद किया.

सदर पुलिस थाना नाहन में एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एएसपी ने बताया "आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में कैश बरामद होना यह जाहिर कर रहा है कि आरोपी काफी हद तक नशे के कारोबार में संलिप्त थे और नशा तस्करी कर यह पैसा अर्जित किया गया है.

आरोपी यह नशा कहां से लेकर आते थे और किन-किन को बेचते थे इसकी भी जांच होगी. फिलहाल आरोपियों के खिलाफ कहां-कहां केस दर्ज हैं, इसको लेकर भी थानों से रिपोर्ट मांगी जा रही है. जांच के बाद ही सारी जानकारी को साझा किया जा सकता है. फिलहाल पुलिस हर पहलू से मामले की जांच में जुटी है."

कुछ महीने पहले भी इसी क्षेत्र से पकड़ी गई थी नशे की खेप

बता दें कि कुछ महीने पहले भी पुलिस ने वाल्मीकि नगर में ही एक घर पर दबिश देकर आरोपी सम्राट को चिट्टे की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया था. मामले में हैरान कर देने वाला पहलू उस वक्त सामने आया था, जब पुलिस ने आरोपी सम्राट के घर से दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार की एक बड़ी तस्वीर भी बरामद हुई थी.

आरोपी इसे अपना आइकॉन मानता था और तस्वीर की पूजा भी किया करता था. अब उसी वाल्मीकि नगर क्षेत्र में पुलिस ने दूसरी बड़ी सफलता हासिल की है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस मामले को लेकर कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:नशा कारोबार में लिप्त था पूरा परिवार, आरोपी दादा, पिता और पोता गिरफ्तार, नशे की खेप और ₹24.40 लाख कैश बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details